Follow us:

22 जनवरी से दिल्ली में चुनावी बिगुल फूंकेगी BJP, 5000 सभाएं होंगी; शामिल होंगे स्टार प्रचारक

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत के लिए सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी, विपक्षी दल बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंकने की तैयारी कर ली है. केंद्र में काबिज बीजेपी 22 जनवरी से राज्य में व्यापक चुनाव प्रचार शुरू करने जा रही है. इसके तहत दिल्ली में तकरीबन 5000 जनसभाओं को आयोजन किया जाएगा. पार्टी चुनाव प्रचार का श्रीगणेश 'देश बदला है, अब दिल्ली बदलेंगे' नारे से करने जा रही है.

बीजेपी के चुनावी अभियान में केंद्र सरकार के तमाम मंत्री और संगठन के स्टार प्रचारक शामिल होंगे. बीजेपी दिग्गजों को केंद्र शासित प्रदेश में लगभग पांच हजार छोटी-छोटी सभाएं करने का लक्ष्य दिया गया है. दिल्ली के भिन्न-भिन्न इलाकों में होने वाली इन छोटी सभाओं में नेतागण 250-300 लोगों को संबोधित करेंगे.

67 उम्मीदवार मैदान में उतारे
विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 57 उम्मीदवारों का नाम फाइनल किया था.वहीं दूसरी लिस्ट में बीजेपी ने 10 और उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है. कुल मिलाकर पार्टी ने 67 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. बीजेपी ने गठबंधन में दो सीट जेडीयू और एक लोजपा को दी है. शिरोमणि अकाली दल के साथ सीटों पर सहमति नहीं हो पाई थी. लिहाजा अकाली दल ने दिल्ली चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है.

11 फरवरी को रिजल्ट
मालूम हो कि दिल्ली विधानसभा के चुनाव आठ फरवरी को होंगे और मतगणना 11 फरवरी को होगी.

 

Related News