Follow us:

कर्नाटक में जबरदस्त जीत के बाद दिल्ली से लेकर बैंगलूरु तक जश्न में डूबी बीजेपी

नई दिल्ली/बैंगलूरु। कर्नाटक में बीजेपी की पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनना तय है. बीजेपी 222 सीटों में से करीब 119 सीटों पर आगे चल रही है. बहुमत का आंकड़ा 112 है ऐसे में बीजेपी को अब जेडीएस के साथ की भी जरुरत नहीं होगी. बीजेपी की इस शानदार जीत के बाद दिल्ली से लेकर कर्नाटक की राजधानी बैंगलूरु तक जश्न का माहौल है. कार्यकर्ता ढोल नगाड़ों पर नाच रहे हैं और पटाखे फोड़ रहे हैं.

बीजेपी की बढ़त से खुश पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं ने राज्य में जश्न मनाया. बीजेपी के झंडे लहराते हुए और ढोल की थाप पर थिरकते पार्टी के कार्यकर्ताओं और कुछ नेताओं ने बैंगलुरू में पार्टी कार्यालय में जश्न मनाया. कई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के समर्थन में नारेबाजी भी की।

ANI
@ANI
BJP workers celebrate outside party office in #Bengaluru as trends show the party leading. #KarnatakaElectionResults2018
10:06 AM - May 15, 2018
249
74 people are talking about this


दिल्ली में भी पार्टी कार्यकर्तओं ने दफ्तर के बाहर जश्न मनाया है. कर्नाटक में बीजेपी की जीत से यूपीए की सरकार देश के महज तीन राज्यों में सिमट कर रह गई है. अब नडीए के खाते में 21 राज्य शामिल हो गए हैं. साल 2004 में बीजेपी को 28% में 79 सीट जबकि 35% में भी 65 सीटें मिली थी. साल 2008 में कम वोट पर ही बीजेपी जीत गई।

कर्नाटक हाथ से निकलने के बाद देश के तीन राज्यों पंजाब, मिजोरम और पुड्डुचेरी में ही कांग्रेस की सरकार बची है।

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा की 224 में से 222 सीटों के लिए 12 मई को मतदान हुआ था. वोटों की गिनती आज सुबह आठ बजे 38 केंद्रों पर शुरू हुई. आर आर नगर सीट पर कथित कदाचार की वजह से चुनाव टाल दिया गया जबकि जयनगर सीट पर बीजेपी उम्मीदवार के निधन के कारण चुनाव स्थगित किया गया है।