Follow us:

BlackBerry Evolve, Evolve X स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, भारत में बनाए गए हैं दोनों स्मार्टफोन

नई दिल्ली। ऑप्टिमस वो कंपनी है जिसे भारत में स्मार्टफोन बेचने के लिए लाइसेंस मिला हुआ है. कंपनी ने अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन Evolve और Evolve X स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. कंपनी ने कहा है कि दोनों स्मार्टफोन को भारतीय ग्राहकों को ध्यान पर रखकर बनाया गया है.

फोन की कीमत

BlackBerry Evolve की कीमत 24,990 रुपये है तो वहीं BlackBerry Evolve X की कीमत 34,990 रुपये है. दोनों स्मार्टफोन एमेजन एक्सक्लूसिव होंगे. BlackBerry Evolve इस महीने के अंत में सेल के लिए उपलब्ध होगा तो वहीं Evolve X को यूजर्स मिड सितंबर से खरीद पाएंगे.

स्पेसिफिकेशन

BlackBerry Evolve और Evolve दोनों 5.99 इंच के FHD+ डिस्प्ले और 1440x2560 पिक्सल रेजॉल्यूशन के साथ आते हैं. डिस्प्ले पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की कोटिंग दी गई है. दोनों हैंडसेट 6 जीबी रैम और 64 जीबी के स्टोरेज के साथ आते हैं. यूजर्स स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 2 टीबी तक बढ़ा सकते हैं. Evolve X में जहां क्वालकॉम स्नैपड्रैग्न 660 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है तो वहीं Evolve में क्वालकॉम स्नैपड्रैग्न 450 चिपसेट.

दोनों स्मार्टफोन में 4000mAh की बैटरी दी गई है. वहीं स्मार्टफोन वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आते हैं. बता दें कि कंपनी की तरफ से ये दोनों स्मार्टफोन पहले ऐसे स्मार्टफोन हैं जो वायरलेस चार्जिंग टेक्नॉलजी के साथ आते हैं. दोनों में डॉल्बी सपोर्ट और ऑडियो एक्सपीरियंस की सुविधा दी गई है. नया ब्लैकबेरी स्मार्टफोन एंड्रॉयड ओरियो 8.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है जो आउट ऑफ द बॉक्स है. कंपनी ने इस बात का भी ऐलान किया है कि वो 1 साल तक मंथली सिक्योरिटी अपडेट भी देगा.

सिक्योरिटी की अगर बात करें तो फोन दोनों डिवाइस में ब्लैकबेरी की तरफ से DTEK एप दिया गया है. इस एप का इस्तेमाल कर यूजर्स डिवाइस लॉक से लेकर अपडेट तक चीजें पा सकते हैं. हैंडसेट ब्लैकबेरी पासवर्ड कीपर एप के साथ भी आता है जिसकी मदद से आप अपने सारे जरूर पासवर्ड एक जगह सेव कर सकते हैं.

कैमरे की अगर बात करें तो फोन 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है जो एलईडी फ्लैश के साथ आता है तो वहीं 12MP+13MP का डुअल रियर कैमरा दिया गया है. दोनों में एलईडी फ्लैश की सुविधा दी गई है.