Follow us:

क्वर्टी कीबोर्ड और डुअल कैमरे के साथ लॉन्च हुआ BlackBerry KEY2 , ये हैं फोन के खास फीचर्स

नई दिल्ली। इंटरनेशनल मार्केट में लॉन्च होने के बाद ब्लैकबेरी Key 2 को आज भारत में भी लॉन्च कर दिया गया. फोन को ऑप्टिमस इंफ्राकॉम की तरफ से लॉन्च किया गया. फोन में सीरीज 7 एलुमिनियम एलॉय फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है तो वहीं एक डायमंड ग्रिप बैक पेनल भी दिया गया है. फोन क्वर्टी कीबोर्ड और लॉन्च एप्स के साथ आता है. Key 2 ब्लैकबेरी का ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें डुअल कैमरा सेटअप है साथ में पोट्रेट मोड और ऑप्टिकल जूम की भी सुविधा दी गई है.

Key 2 की कीमत

ब्लैकबेरी Key 2 की कीमत 42,990 रुपये है और ये 31 जुलाई से एमेजन पर सेल के लिए उपलब्ध होगा. फोन जियो कैशबैक के 4,450 रुपये के ऑफर के साथ आता है. साथ में ICICI की तरफ से भी कैशबैक का ऑफर दिया गया है.

स्पेसिफिकेशन

ब्लैकबेरी की 2 एंड्रॉयड 8.1 ओरियो आउट ऑफ द बॉक्स पर काम करता है. फोन में 4.5 इंच का फुल HD आईपीएस LCD डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है जो 2.5 डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास और 3:2 के ऑस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है. हैंडसेट में 64 बिट ऑक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैग्न 660 SoC प्रोसेसर दिया गया है जो 6 जीबी रैम के साथ आता है.
कैमरे की अगर बात करें तो फोन में 12 मेगापिक्सल का रियर सेंसर कैमरा दिया गया है जो डुअल टोन एलईडी फ्लैश के साथ आता है. HDR, 4K वीडियो रिकॉर्डिंग और डुअल पीडीएफ जैसे फीचर्स के साथ स्मार्टफोन लैस है. फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का स्क्रीन फ्लैश दिया गया है जो फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ आता है.

स्मार्टफोन 64 जीबी और 128 जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है. तो वहीं फोन को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. फोन में 4 जी एलटीई, वाईफाई, 802.11 एसी, ब्लूटूथ वी5.0, जीपीएस, एनएफसी और एफएम रेडियो की सुविधा दी गई है. फोन में हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप सी पोर्ट की भी सुविधा दी गई है. स्मार्टफोन 3500mAh की बैटरी और क्विक चार्ज सपोर्ट के साथ आता है।