Follow us:

Box Office : 'एक लड़की को देखा ऐसा लगा' देश के बाहर भी कमजोर, फ्लॉप की राह पकड़ी

मुंबई।'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' की स्थिति भारत में ठीक नहीं है और विदेश से भी अच्छी खबर नहीं मिल रही है। मंगलवार को इसे केवल 1.71 करोड़ रुपए भारत में मिले। विदेश से इसे सोमवार तक केवल 8.59 करोड़ रुपए हासिल हुए हैं। फिल्म फ्लॉप होने की राह पर है क्योंकि यह टिकट खिड़की का साथ छोड़ती दिख रही है।

फिल्म पर लागत वसूलने का भी दबाव है। बता दें कि सोनम कपूर, राजकुमार राव और अनिल कपूर की यह फिल्म अच्छी ओपनिंग नहीं ले पाई थी। देशभर में इसे 1500 स्क्रीन्स मिली हैं, जिनसे पहले दिन पांच करोड़ रुपए आने की उम्मीद थी। लेकिन इस मामले में यह फेल हुई और पहले दिन इसे केवल 3.30 करोड़ रुपए मिले। शनिवार को इसे 4.65 करोड़ रुपए मिले थे और संडे को हासिल हुए 5.58 करोड़ रुपए। इस तरह अब पांच दिन की कुल कमाई 17.14 करोड़ रुपए है।

'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' इमोशनल कहानी पर बनी फिल्म है और उम्मीद थी कि फिल्म बॉक्स ऑफ़िस पर ठीक-ठाक चलेगी l वैसे एक फरवरी को फिल्म अमावस भी रिलीज़ हुई थी लेकिन यह इतनी बड़ी रिलीज नहीं है और इसका ज्यादा असर नहीं है।

1994 में आई ‘1942 अ लव स्टोरी’ में अनिल कपूर और मनीषा कोइराला ने अपनी प्रेम कहानी बनाई थी इसी में गाना था 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा'। इस बार अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर आहूजा तैयार हैं राजकुमार राव के साथ। इस फिल्म में अनिल कपूर भी लीड रोल में हैं। और साथ में जूही चावला भी मां के अहम् किरदार में हैं। ‘1942 अ लव स्टोरी’ फिल्म को विधु विनोद चोपड़ा ने डायरेक्ट किया था और अब उनकी बहन शैली चोपड़ा धर ने बनाई है ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ l पहले इसे 'सियापा लव स्टोरी' का नाम दिया गया था। यानि ऐसी प्रेम कहानी जिसमें कई बार कुछ न कुछ गड़बड़ हो ही जाती है। 'एक लड़की को ...’ में पिता -पुत्री के रिश्तों के साथ रोमांस का भी स्कोप है और इसलिए राजकुमार और सोनम की जोड़ी बनाई गई है। दोनों ने इससे पहले 'डॉली की डोली' में काम किया है।

फिल्म को लेकर उतना माहौल नहीं बन पाया। दो घंटे लंबी इस फिल्म को बनाने में 30 से 35 करोड़ रुपए की लागत आई है।