Follow us:

SBI ने दिया ग्राहकों को तोहफा, घटाई लैंडिंग दरें, सस्ता होगा होम लोन

नई दिल्ली। रिजर्व बैंक द्वारा रेपो रेट में 35 बेसिस पॉइंट की कटौती किए जाने के बाद रिजर्व बैंक ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। देश के सबसे बड़े बैंक ने तुरंत बाद लैंडिंग दरों में कटौती की है जिसके बाद होम लोन सस्ता हो जाएगा। इसके बाद अब यह माना जा रहा है कि दूसरे बैंक भी ब्याज दरों में जल्द कटौती करेंगे।

जानकारी के अनुसार स्टेट बैंक ने आज सभी टेनोर्स में एमसीएलआर की लैंडिंग दरों में 15 बसेसि पॉइंट की कटौती की है। नए दरें 10 अगस्त से लागू होंगी। स्टेट बैंक के इस कदम के बाद एमसीएलआर दरों से जुड़े होम लोन की दरों में 10 अप्रैल के बाद अब तक 35 बेसिस पॉइंट की कमी आ गई है।

बैंक द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि ताजा कटौती के बाद अब एक साल की एमसीएलआर 8.40 प्रतिशत से घटकर 8.25 प्रतिशत पर पहुंच गईहै। वित्त वर्ष 2019-20 में बैंक द्वारा लगातार चौथी बार एमसीएलआर में यह कटौती की गई है।

स्टेट बैंक ने जून में घोषणा की थी कि वो रेपो लिंक्ड होम लोन प्रोडक्ट लागू करेगा जो 1 जुलाई से प्रभावी रहेगा। आज ब्याज दरों में हुई कटौती के बाद स्टेट बैंक के रेपो लिंक्ड लैंडिंग रेट्स सीसी और ओडी के लिए 7.65 प्रतिशत हो जाएंगे और यह 1 अगस्त से प्रभावी होगा।

Related News