Follow us:

BSNL ने उतारा ब्रॉडबैंड यूजर्स के लिए 491 रुपये का प्लान, मिलेगी 20Mbps की स्पीड

नई दिल्ली। भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने एयरटेल की ब्रॉडबैंड सेवा के जवाब में नया ब्रॉडबैंड प्लान उतारा है. इसे कंपनी ने 'इकोनॉमिकल ब्रॉडबैंड प्लान' बताया है. 491 रुपये की कीमत में आने वाले इस प्लान में 20 जीबी डेटा हर महीने दिया जाएगा साथ ही कस्टमर्स को 20Mbps की स्पीड मिलेगी. इतना ही नहीं इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल भी दी जाएगी.

बीएसएनएल ने इस प्लान का ऐलान एक ट्वीट में किया. बीएसएनएल के बोर्ड मेंबर एन के मेहता ने इस प्लान पर कहा कि ये प्लान छोटे और मझोले दोनों तरह के व्यापारियों के लिए उपयोगी होगा. ये प्लान कस्टमर सर्विस और रिटेलर्स की मदद से लिए जा सकते हैं.

हाल ही में बीएसएनएल ने ब्रॉडबैंड प्लान की नई रेंज ग्राहकों के लिए उतारी है. आपको बता दें कि रिलायंस जियो जल्द अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस लॉनेच करने की तैयारी में है. एयरटेल ब्रॉडबैंड की दुनिया का मेजर प्लेयर है. ऐसे में बीसएनएल अपने सस्ते प्लान के जरिए ग्राहकों को लुभाने में जुटा है. इस वक्त बाजार में बीसएनएल और एयरटेल ही दो बड़े प्लेयर हैं.

हाल ही में बीएसएनएल ने 99 रुपये की कीमत के साथ ब्रॉडबैंड प्लान उतारा था. इस प्लान में 20Mbps की इंटरनेट स्पीड दी जा रही थी. पिछले खबर थी कि महीने बीएसएनएल ने नए लैपटॉप और पीसी खरीदने वालों के लिए दो महीनों तक फ्री ब्रॉडबैंड कनेक्शन दे रहा है. दो महीनों तक फ्री मिलने वाले इस ऑफर में कंपनी BBG Combo ULD 45GB प्लान दे रही है।