Follow us:

BSNL 299 रुपये में दे रहा है 31 जीबी हाई स्पीड डेटा

नई दिल्ली। बीएसएनएल ने वोडाफोन, एयरटेल और रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए 299 रुपये का नया पोस्टपेड प्लान लॉन्च किया है. ये प्लान सिर्फ नए यूजर्स के लिए ही है. प्लान के अनुसार यूजर्स को अनलिमिटेड नेशनल और लोकल कॉलिंग की सुविधा मिल रही है तो वहीं प्लान के साथ यूजर्स को मुफ्त में टेक्स्ट मैसेज और डेटा भी दिया जा रहा है. बीएसएनएल के कुछ सर्कल के लिए ये अनलिमिटेड कॉलिंग लिमिटेड है.

प्लान में रोजाना 100 एसएमएस की सुविधा मिल रही है जो 100 एसएमएस है. वहीं प्लान एक दिन में अनलिमिटेड डेटा की भी सुविधा दे रहा है. लेकिन यहां एफयूपी है. यूजर्स को इस दौरान 31 जीबी हाई स्पीड 3जी डेटा दिया जा रहा है वो भी बिना किसी लिमिट के. हालांकि एक बार लिमिट क्रॉस होने के बाद डेटा की स्पीड 80केबीपीएस हो जाएगी.

रिलायंस जियो के अगर प्लान की बात करें तो जियो 199 रुपये में रोजाना अनलिमिटेड लोकल और नेशनल कॉल की सुविधा दे रहा है वो भी बिना किसी एफयूपी के. प्लान के साथ में 100 एसएमएस की भी सुविधा मिल रही है. डेटा की अगर बात करें तो इस दौरान 25 जीबी हाई स्पीड डेटा दिया जा रहा है. एक बार लिमिट खत्म होने के बाद यूजर्स 4 जी स्पीड पर डाउनलोड कर सकते हैं लेकिन उन्हें 1 जीबी के लिए 20 रुपये देने होंगे.

वोडाफोन की अगर बात करें तो 299 रुपये में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है वो भी बिना किसी एफयूपी के. साथ में 100 एसएमएस और 20 जीबी डेटा. बीएसएनएल की तरह इसमें भी कैरी फॉरवर्ड वाली सुविधा नहीं है.लेकिन यहां जो आपको 25 जीबी डेटा मिल रहा है तो वहीं बीएसएनएल आपको 31 जीबी डेटा दे रहा है.