Follow us:

TikTok को टक्कर देने आया Byte एप, वीडियो डालकर पैसे कमाने का भी मौका

नई दिल्ली। पॉपुलर एप Vine के शुरू होने के लगभग आठ साल बाद कंपनी ने टिकटॉक को टक्कर देने के लिए Byte एप लांच किया है. यह Byte एप शॉर्ट-फॉर्म वीडियो पर केंद्रित होगा. आने वाले समय में कंपनी वीडियोज बनाने के लिए यूजर को भुगतान करने का प्रावधान भी ला सकती है.
मौजूदा समय में भारत के अलावा कई देशों में टिक टॉक के 1.5 बिलियन से भी ज्यादा सक्रिय यूजर हैं. टिक टॉक दुनिया भर में तेजी से पॉपुलर हुआ है. वहीं इसे टक्कर देने के लिए अब एक नया एप Byte लॉन्च किया गया है. Byte एप पर 6 सेकंड की शॉर्ट वीडियो को शेयर किया जा सकता है. जिसके लिए आने वाले समय में कंपनी वीडियोज बनाने वाले यूजर को भुगतान करने का प्रावधान भी ला सकती है। 

इस एप को आईओएस के लिए एप स्टोर और एंड्रायड के लिए प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है. फिलहाल भारत में टिकटॉक की लोकप्रियता को देखते हुए इस एप को भारत में लॉन्च नहीं किया गया है. अभी इस एप पर साइड-बाय-साइड वीडियो रिएक्शन, और फ़िल्टर का प्रावधान नहीं दिया गया है. वहीं Vine एप के को-फाउंडर डॉम हॉफमैन का कहना है कि इस पर काम किया जा रहा है.

यूजर Byte एप पर रिकार्ड किया गया 6 सेकंड का वीडियो अपलोड कर सकते हैं. जिसे यूजर अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ शेयर कर सकते हैं. इसके साथ ही वीडियो को एप से डाउनलोड करने का प्रावधान भी दिया गया है. Byte पर शेयर किए गए वीडियो को ट्विटर या इंस्टाग्राम जैसे अन्य प्लेटफार्मों पर भी आसानी से साझा किया जा सकता है.

Related News