Follow us:

पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, एक महिला की मौत

जम्मू। पाकिस्‍तान ने अंतरराष्‍ट्रीय सीमा एक बार फिर से सीजफायर का उल्‍लंघन किया गया है. शनिवार सुबह पाकिस्तान की तरफ से जम्मू एवं कश्मीर के मेंढर सेक्टर में गोलाबारी की गई. इसमें 45 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि पाकिस्तान की तरफ से शनिवार सुबह 05:35 बजे दो गोले दागे गए, इससे एक घर क्षतिग्रस्त हो गया और एक महिला की मौत हो गई. दूसरी तरफ शुक्रवार रात आतंकियों ने कुपवाड़ा जिले के कालारूस के फॉरेस्ट इलाके में स्थित 41 पीआर आर्मी हेडक्वार्टर पर भी हमला कर दिया. इसमें सेना का एक जवान बुरी तरह जख्मी हो गया.


सूत्रों ने बताया कि आतंकी कम से कम 10 मिनट तक लगातार अंधाधुंध फायरिंग करते रहे. आतंकियों की इस हरकत का सुरक्षा बलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया. इस गोलीबारी में 21 जाट राइफल का एक जवान जख्मी हो गया, जिसको अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. इलाके में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है. शनिवार सुबह घाटी के त्राल में सुरक्षा बलों ने फिर से सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.


सुरक्षाबलों के सूत्रों के मुताबिक आतंकी जाकिर मूसा एक बार फिर से चकमा देकर निकलकर भाग गया है. सेना ने घाटी से आतंकियों का सफाया करने के लिए ऑपरेशन ऑल आउट शुरू कर रखा है. इससे पहले मंगलवार को जम्मू के पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया था. सीमापार से होने वाली फायरिंग में बलनोई इलाके में सीमा पर तैनात सिपाही पवन हलमत शहीद हो गए थे.


पाकिस्तान ने गोलीबारी के अलावा भारतीय सीमा में मोर्टार और रॉकेट भी दागे. इसका भारतीय सेना ने मजबूती से माकूल जवाब दिया. इसके बाद बुधवार को भारत ने पाकिस्तान उच्चायोग के एक अधिकारी को समन कर PAK की ओर से की जाने वाली बिना उकसावे की कार्रवाई की निंदा की थी. भारत ने संघर्षविराम उल्लंघन में एक भारतीय सैनिक की मौत पर डिमार्शे जारी किया और इसे निंदनीय करार दिया था. विदेश मंत्रालय ने काउंसलर तारिक करीम को इस मामले में समन किया था।