Follow us:

WhatsApp लाने जा रहा है नाइट मोड फीचर, रात में चैट करना अब होगा और आसान

नई दिल्ली। व्हॉट्सएप रोजाना अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर्स के लिए नए फीचर जोड़ रहा है. लेकिन अब भी यूजर्स को जिस एक फीचर की सबसे ज्यादा जरूरत है वो है नाइट मोड फीचर. जी हां आज भी हम जब रात के अंधेरे में किसी से व्हॉट्सएप पर चैट करते हैं उसकी रोशनी अक्सर हमारी आंखों को परेशान करती है. लेकिन अब ऐसा नहीं है क्योंकि व्हॉट्सएप नाइट मोड फीचर पर काम कर रहा है.

WABetainfo के रिपोर्ट के अनुसार फिलहाल इस फीचर पर काम किया जा रहा है और आनेवाले समय में इसे अगले अपडेट के रुप में रोलआउट किया जा सकता है. इस फीचर के आने के बाद आपके चैट का बैकग्राउंड काले रंग में बदल जाएगा जिससे रोशनी कम हो जाएगी. तो वहीं आपके आंखों पर भी इस रोशनी का ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ेगा. बता दें कि ये फीचर पहले ही कई एप्स पर मौजूद है जिसमें यूट्यूब, ट्विटर, गूगल मैप्स और दूसरे शामिल है.

डार्क मोड फीचर कुछ इस तरह से काम करेगा कि जब भी आप अगर इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहेंगे तो आप कर सकते हैं तो वहीं इसे ऑफ भी कर सकते हैं. वहीं इस फीचर को टाइम के साथ भी सेट किया जा सकता है. जिस टाइम पर आप इसे एक्टिवेट करना चाहेंगे ये अपने आप हो जाएगा. हालांकि कंपनी ने इस फीचर के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है.

लेकिन अब व्हॉट्सएप एक और फीचर पर काम कर रहा है जो ठीक इंस्टाग्राम की तरह ही है. इस फीचर की बदौलत आप QR कोड की मदद से कांटैक्ट शेयर कर सकते हैं. इंस्टाग्राम पर इस फीचर का नाम नेमटैग है.