Follow us:

मध्यप्रदेश : ‘छपाक’ को टैक्स फ्री करने के बाद अब एसिड की खुली बिक्री के खिलाफ अभियान चलाएगी कांग्रेस सरकार

भोपाल। एसिड अटैक सरवाइर लक्ष्मी अग्रवाल पर बनी दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘छपाक’ को मध्य प्रदेश में सीएम कमलनाथ ने टैक्स फ्री घोषित किया है. वहीं इसके बाद अब सरकार एसिड की खुलेआम हो रही बिक्री की रोकथाम के लिए एक विशेष अभियान भी चलाने जा रही है, इसकी जानकारी खुद सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर दी. उन्होंने कहा कि एसिड अटैक जैसी घटनाओं को रोकना बेहद जरूरी है और इसे अंजाम देने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए.

एसिड अटैक को रोकने के लिए जागरूकता जरूरी: कमलनाथ
सीएम कमलनाथ ने अपने ट्वीट में लिखा कि प्रदेश में एसिड की खुली बिक्री पर नियंत्रण व अंकुश होना बेहद ज़रूरी है. इसके लिए प्रदेश भर में एक अभियान चलाने के आवश्यक निर्देश जारी किये गये हैं. प्रदेश में किसी भी बहन-बेटी पर एसिड अटैक की घटनाओ की रोकथाम के लिए यह कदम उठाया गया है.

ऐसी घटनाएं कतई बर्दाश्त नहीं की जाएंगी. ऐसी घटनाओं में ज़िम्मेदारी भी तय होगी. एसिड अटैक की घटनाएं बर्बरता की परिचायक हैं. इनको रोका जाना ज़रूरी है. सीएम कमलनाथ ने कहा कि सिर्फ एसिड अटैक सर्वाइवर पर बनी फ़िल्म को टेक्स फ़्री करना ही काफ़ी नहीं. इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए जागरूकता से लेकर कड़े क़दम उठाए जाने की आवश्यकता है. ऐसी घटना होने पर दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा भी मिले, यह भी हम सुनिश्चित करेंगे.

फिल्मों को लेकर सियासत अब बीजेपी ने की तानाजी टैक्स फ्री करने की मांग
एसिड अटैक पीड़ितों के ऊपर बनी फिल्म ‘छपाक’ को एमपी सरकार ने रिलीज होने के एक दिन पहले ही टैक्स फ्री घोषित कर दिया था. अब प्रदेश में बीजेपी नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने ‘तानाजी’ फिल्म को भी टैक्स फ्री करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि ‘तानाजी’ जी हमारे इतिहास के वीर योद्धा की कहानी है, जिसने स्वतंत्रता के लिए संघर्ष किया. वहीं दोनों फिल्मों के रिलीज होते ही कांग्रेस नेताओं ने ‘छपाक’ के फ्री टिकट भोपाल के सिनेमाघरों के बाहर दर्शकों को बांटे थे, तो बीजेपी नेताओं ने ‘तानाजी’ फिल्म के टिकट लोगों को मुफ्त में दिए थे.

 

 

Related News