Follow us:

Chinese Consulate in Karachi: कराची में चीनी दूतावास के पास हमला, 2 सुरक्षाकर्मियों की मौत

कराची। पाकिस्तान में कराची स्थित चीनी दूतावास के पास जबरदस्त गोलीबारी हो रही है। डीआईजी साउथ जावेद आलम ने हमले में दो पुलिसकर्मियों के मारे जाने की पुष्टि की है। स्थानीय चैनल जियो टीवी का कहना है कि दूतावास के बाहर मौजूद सुरक्षाबलों ने जवाबी फायरिंग भी की है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सुबह करीब 9:30 बजे कुछ हथियारबंद आतंकी हाथों में हेंड ग्रेनेड लिए दूतावास के पास फायरिंग कर रहे थे। ये लोग दूतावास में घुसने की कोशिश कर रहे थे। स्थानीय लोगों ने बताया कि दूतावास के पास धमाके की आवाज भी सुनी है। हालांकि, वह किस किस्म का था, इसके बारे में अभी जानकारी नहीं मिली है।

जियो न्यूज के मुताबिक, एसएसपी पीर मोहम्मद शाह की अगुवाई में पुलिस की टीम दूतावास में दाखिल हो चुकी है। एंबुलेंस में 2 घायलों को ले जाते हुए देखा गया है। यह इलाका रेड जोन में आता है, जहां पहले से ही सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी रहती है।


पाक पुलिस अधिकारियों ने भी दूतावास के पास फायरिंग की खबरों की पुष्टि की है। पुलिस और पाक रेंजर्स ने पूरे इलाके को घेर लिया है। दूतावास की तरफ जाने वाले सभी रास्तों पर भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है। पाकिस्तानी अखबार डॉन के अनुसार, सिंध के गवर्नर इमरान इस्माइल ने मामले को संज्ञान में लेकर सिंध के आईजी से घटना की रिपोर्ट तलब की है। उन्होंने सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह से भी इस बारे में बात की है।