Follow us:

पीएम मोदी के अरुणाचल दौरे से चिढ़ा चीन, चीनी अखबार ने लिखा- भारत में मोदी के खिलाफ है माहौल

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हालिया अरूणाचल प्रदेश के दौरे से चीन चिढ़ गया है. बौखलाहट में चीन ना सिर्फ भारत विरोदी बातें कर रहा है बल्कि प्रधानमंत्री मोदी पर व्यक्तिगत हमले भी कर रहा है. पीएम मोदी के अरुणाचल दौरे को लेकर चीनी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने सवाल उठाए है. अखबार का कहना है कि बार बार पीएम मोदी का अरुणाचल दौरा बीजिंग को उकसाने को कोशिश है. अखबार लिखता है की भारत में माहौल मोदी के खिलाफ है, 2019 में पीएम मोदी का जीतना मुश्किल है.

पीएम के दौरे से बौखलाए चीनी अखबार ने लिखा, ''मोदी ने 2015, 2018 और 2019 में तथाकथित अरुणाचल प्रदेश का दौरा किया. ये तीनों दौरे तब हुए जब चीन में बसंत उत्सव की छुट्टियां थीं. क्यों? क्या ये जानबूझ कर बीजिंग को उकसाने की साजिश है या भारत सरकार त्योहार का इस्तेमाल कर रही है जब लोग छुट्ट्यों में व्यस्त होते हैं. क्या भारत वास्तव में यह सोचता है कि वह चीन के हितों का चुपके से उल्लंघन कर सकता है और इससे लाभान्वित हो सकता है?"

अखबार यहीं नहीं रुका और 2019 के लोकसभा चुनाव पर टिप्पणी कर डाली. अखबार ने लिखा, भारत में राष्ट्रवाद बढ़ रहा है और देश के मौजूदा हालात मोदी के दोबारा चुनाव के खिलाफ हैं. मोदी की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को देखते हुए पिछले साल पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में इसकी सबसे बुरी हार हुई थी. मोदी समझते हैं कि पार्टी अजेय नहीं है. 19 जनवरी को, 500,000 लोगों ने कथित तौर पर मोदी और उनकी पार्टी के खिलाफ विशाल "यूनाइट इंडिया" रैली निकाली. ऐसे दबाव में, क्षेत्र का दौरा करने का मोदी का उद्देश्य स्पष्ट है.''

Related News