Follow us:

महेंद्रसिंह धोनी के संन्यास के मामले में गांगुली ने दिया ऐसा बयान

कोलकाता। पूर्व कप्तान महेंद्रसिंह धोनी के इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास को लेकर लंबे समय से अटकलें लगाई जा रही है लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने स्पष्ट कर दिया कि इस मामले में बोर्ड किसी असमंजस की स्थिति में नहीं है। गांगुली ने कहा कि धोनी के भविष्य पर फैसला करने के लिए अभी पर्याप्त समय है और कुछ महीनों में स्थिति साफ हो जाएगी।

भारत को जुलाई में वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। उसके बाद से धोनी कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेले हैं। गांगुली ने कहा कि 38 वर्षीय धोनी के भविष्य को लेकर बोर्ड का नजरिया साफ है लेकिन इस बारे में अभी कोई जानकारी उजागर नहीं की जाएगी। समय आने पर इस बात का खुलासा किया जाएगा।

ऐसा माना जा रहा था कि धोनी वर्ल्ड कप से लौटने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्याल ले लेंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं। उन्होंने क्रिकेट से दो महीने का ब्रेक ले लिया था। इसके चलते वे वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं गए थे। वे इसके बाद दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में भी नहीं खेले। इस बीच ऐसी खबरें भी आई कि वे फिटनेस समस्या के चलते क्रिकेट मैदान से दूर हैं। वैसे उन्होंने कुछ समय पहले ट्रेनिंग करना शुरू कर दिया है। पिछले दिनों जब धोनी से ब्रेक के बाद मैदान पर वापसी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने पहली बार चुप्पी तोड़ते हुए कहा था कि इस बारे में जनवरी तक मत पूछो।

आईपीएल 2020 के प्रदर्शन पर बहुत कुछ निर्भर :

भारतीय टीम के चीफ कोच रवि शास्त्री ने धोनी के टी20 वर्ल्ड कप में खेलने के बारे में कहा था कि यह इस बात पर निर्भर करेगा कि आईपीएल 2020 में उनका प्रदर्शन कैसा रहता हैं। शास्त्री ने कहा था कि देखना होगा कि धोनी कब खेलना शुरू करते हैं। उस समय उनका प्रदर्शन कैसा रहता है और आईपीएल 2020 में उनके प्रदर्शन से इस बात का अंदाजा हो जाएगा कि वे इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के लिए कितने तैयार है।

धोनी से बात कर लिया जाएगा फैसला :

गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष पद ग्रहण करने के बाद कहा था कि धोनी एक चैंपियन खिलाड़ी हैं और चैंपियंस अचानक खत्म नहीं हो जाते हैं। उन्हें पूरा सम्मान दिया जाएगा और उनसे बातचीत के बाद ही इस बारे में फैसला किया जाएगा।