Follow us:

कनाडा पहुंच ट्रूडो के बदले सुर, अटवाल को लेकर भारत के खिलाफ दिया ये बयान

ओटावा। कनैडियन पीएम ट्रूडो का भारत दौरा काफी सुर्खियों में रहा था। खासकर तब जब उनकी पत्नी सोफी की एक तस्वीर खालिस्तानी आतंकी जसमीत अटवाल के साथ सोशल मीडियां पर वायरल हुई थी पर वापिस जाते ही ट्रूडो के सुर अचानक बदल गए है। उन्होंने इस पूरे विवाद के लिए भारत को जिम्‍मेदार ठहरा दिया है। कनाडा के पीएम की मानें तो भारत सरकार से जुड़े तत्‍वों ने अटवाल के वीजा को मंजूरी देकर उनकी भारत यात्रा को खराब करने की कोशिश की थी।

आपको बता दें कि 19 फरवरी को मुंबई में कनैडियन पीएम के सम्‍मान में कनाडा के उच्‍चायोग की तरफ से डिनर आयोजित किया गया था। इसी डिनर पार्टी में अटवाल मौजूद था और ट्रूडो की पत्‍नी सोफी के साथ उसकी फोटोग्राफ ने जमकर हंगामा मचाया था। भारतीय विदेश मंत्रालय की ओर से इस पर कहा गया था कि वीजा के बारे में अभी कुछ नहीं पता कि कैसे अटवाल को यह हासिल हुआ लेकिन कनाडा में मौजूद भारतीय उच्‍चायोग की ओर से इस बारे में जानकारी हासिल करने की कोशिश की जाएगी। मंत्रालय के मुताबिक इस विवाद के दो पक्ष हैं।

कनाडा की ओर से पहले ही इस डिनर कार्यक्रम और अटवाल को दिए गए इंविटेशन को रद्द कर दिया गया है। वहीं उसे वीजा कैसे मिला इस बारे में अभी कोई जानकारी हासिल नहीं हो सकी है। इस बारे में जरूर जानकारी मांगी जाएगी। इस पूरे मसले पर कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो की ओर से भी बयान दिया गया है। उन्‍होंने है कि निश्चित तौर पर यह एक गंभीर मसला है। जैसे ही हमें इस बारे में जानकारी मिली हमने तुरंत ही अटवाल का इनवाइट कैंसिल कर दिया।

Related News