Follow us:

छिंदवाड़ा : शिवाजी की प्रतिमा हटाने को लेकर हुए विवाद पर बोले CM कमलनाथ, जल्द स्थापित होगी आदमकद प्रतिमा

छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश के सौसर में शिवाजी महाराज की प्रतिमा हटाए जाने के बाद हुए विवाद पर मख्यमंत्री कमलनाथ ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज राष्ट्र के गौरव हैं, और ऐसे शौर्य के प्रतिक छत्रपति जी की प्रतिमा की स्थापना समस्त जनमानस की उपस्थिति मे एक उत्सव के रूप मे होनी चाहिए. ना कि आधी रात मे चोरी छिपे से प्रतिमा की स्थापना की जाए. पिछले दिनों ऐसी कोशिश की गई थी, लेकिन मेरे सौसर की शांति प्रिय जनता ने यह प्रयास विफल कर दिया.

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि सौसर में छत्रपति शिवाजी महाराज की गरिमा अनुरूप भव्य आदमकद और आकर्षक प्रतिमा स्थापित की जाएगी. जिला कलेक्टर को प्रतिमा स्थापित करने के लिए अनुमति प्रदान करने हेतु निर्देश दिया गया है. सीएम कमलनाथ ने कहा कि छिंदवाड़ा से सांसद नकुलनाथ ने यह निर्णय लिया है कि वे अपने खर्च से छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा की स्थापना करवायेंगे.

वहीं जिला कांग्रेस अध्यक्ष गंगाप्रसाद तिवारी ने कहा कि मध्यरात्रि को 2 बजे बाजार क्षेत्र में बिना किसी अनुमति के शिवाजी महाराज की प्रतिमा स्थापित करने का प्रयास किया गया था. कुछ तथाकथित तत्वों द्वारा प्रतिमा स्थापना को प्रतिष्ठा का प्रश्न बनाकर अनावश्यक रूप से सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास किया गया था, जिसकी अनुमति किसी को भी नहीं दी जा सकती है और ऐसे प्रयास करनेवालों के विरूद्ध कठोरतम कार्रवाई भी आवश्यक है.

आपको बता दें कि, कुछ दिनों पहले मोहगांव तिराहे पर छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा स्थापित करने को लेकर आम लोगों ने नगर पालिका प्रशासन को ज्ञापन दिया था, प्रक्रिया कुछ आगे बढ़ी, लेकिन बाद में कुछ संगठनों ने वहां चबूतरा बनाकर रविवार रात शिवाजी महाराज की प्रतिमा स्थापित कर दी. इसके बाद आनन फानन में पुलिस, राजस्व और नगरपालिका के अधिकारी मौके पहुंचे और प्रतिमा को वहां से हटा दिया.

 

Related News