Follow us:

Ind vs NZ: हार्दिक पांड्या ने लपका हैरतअंगेज कैच, सालों रहेगा याद

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने निलंबन से लौटकर सोमवार को माउंट माउंगानुई में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में वापसी की। हार्दिक ने अपनी उपस्थिति उस समय दर्ज कराई जब उन्होंने कीवी कप्तान केन विलियम्सन का हैरतअंगेज कैच लपका। उनके द्वारा हवा में डाइव लगाकर लपका गया कैच सालों तक फैंस को याद रहेगा।

न्यूजीलैंड की तरफ से कप्तान केन विलियम्सन को छोड़कर शेष बल्लेबाज इस सीरीज में संघर्ष कर रहे हैं। ऐसे में मेजबान टीम की सारी उम्मीदें कप्तान विलियम्सन पर टिकी है, लेकिन तीसरे वनडे में पांड्या ने हैरतअंगेज ढंग से कैच लपककर घरेलू टीम को करारा झटका दिया। विलियम्सन 28 रन बनाकर खेल रहे थे और लय में दिख रहे थे। उन्होंने युजवेंद्र चहल द्वारा डाले गए पारी के 17वें ओवर की दूसरी गेंद को फ्लिक किया लेकिन वे गेंद को नीचे नहीं रख पाए और मिडविकेट पर खड़े हार्दिक पांड्या ने अपनी बाई तरफ फुल लैंथ डाइव लगाकर उनका कैच लपक लिया। जब पांड्या ने कैच लपका तब वे पूरी तरह हवा में थे और उन्हें कैच लपकता देख विलियम्सन अपनी आंखों पर विश्वास नहीं कर पाए।

गेंदबाज चहल और भारतीय फील्डर खुशी से झूम उठे क्योंकि सभी को इस विकेट का महत्व पता था। हार्दिक को न्यूजीलैंड पहुंचे ज्यादा समय नहीं हुआ है लेकिन उन्होंने यह कैच लपककर दिखा दिया कि वे मैदान पर वापसी के लिए कितने बेताब थे।

पांड्या और केएल राहुल को टीवी शो 'कॉफी विद करण' में महिलाओं के बारे में आपत्तिजनक कमेंट्स करने के लिए निलंबित किया गया था। इसके चलते हार्दिक और राहुल को ऑस्ट्रेलिया दौरे के बीच में से भारत भेज दिया गया था। निलंबन हटने के बाद हार्दिक न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे से पहले ही टीम से जुड़े हैं।

Related News