Follow us:

एशिया कप 2018 : टीम इंडिया से जुड़ा खास शख्स, इस कमजोरी को करेगा दूर

नई दिल्ली। इंग्लैंड दौरे के ठीक बाद भारत 15 सितंबर से शुरू हो रहा एशिया कप खेलेगा। इस टूर्नामेंट के लिए रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंपी गई है। नए कप्तान के अलावा टीम में भारतीय टीम के सपोर्ट स्टाफ में भी एक नए चेहरे को शामिल किया गया है।

इस शख्स को एक खास मकसद के लिहाज से टीम इंडिया के साथ जोड़ा गया है। एशिया कप में भारत का 19 सितंबर को पाकिस्तान से मुकाबला है। इसी मैच की अहम तैयारी के लिहाज से बीसीसीआई ने कोचिंग स्टाफ में एक बाएं हाथ के थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट को जोड़ा है। ये थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट भारतीय बल्लेबाजों को नेट्स पर बल्लेबाजी का अभ्यास कराएगा।

इस वजह से टीम के साथ जोड़ा गया

पाकिस्तान की टीम में बाएं हाथ के मोहम्मद आमिर के अलावा भी अच्छे तेज़ गेंदबाज़ हैं। वहीं बांग्लादेश की टीम में भी मुस्ताफिजुर रहमान जैसे बाएं हाथ के गेंदबाज़ हैं, जो टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों को लगातार परेशान करते रहे हैं। पिछले कुछ समय में भारतीय खिलाड़ियों को बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ों को खेलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। यही वजह है कि अब बीसीसीआई ने लेफ्ट ऑर्म थ्रो डाउन विशेषज्ञ के रूप में श्रीलंका के नुवान सेनिविरत्‍ने को नियुक्‍त किया है।

ट्रायल के तौर पर जुड़े हैं नुवान

टीम मैनेजमेंट ने बीसीसीआई से अनुरोध किया था कि उन्‍हें सपोर्ट स्‍टॉफ में लेफ्ट आर्म थ्रो डाउन स्‍पेशलिस्‍ट की जरूरत है। बीसीसीआई ने इस अनुरोध को स्‍वीकार करते हुए श्रीलंका के नुवान सेनिविरत्‍ने की नियुक्ति की। आपको बता दें कि सेनिविरत्‍ने की नियुक्ति अभी सिर्फ ट्रायल के तौर पर की गई है और वो एशिया कप तक भारतीय टीम के साथ रहेंगे। अगर एशिया कप में सेनिविरत्‍ने अपना प्रभाव छोड़ने में सफल रहे तो उन्हें फुलटाइम कॉन्ट्रेक्ट भी दिया जा सकता है।

36 वर्षीय नुवान सेनिविरत्‍ने श्रीलंका के फर्स्ट क्लास खिलाड़ी रहे हैं। वो कोलंबो क्रिकेट क्लब के लिए खेलते थे इसके साथ ही वो श्रीलंका की टीम के फील्डिंग कोच भी रहे हैं।