Follow us:

World Cup 2019: कोच शास्त्री ने रिषभ पंत को लेकर किया बड़ा खुलासा

सिडनी। भारतीय कोच रवि शास्त्री ने कुलदीप यादव के विश्व कप में खेलने पर यह कहते हुए मोहर लगा दी कि वे इस टूर्नामेंट में टीम के पहली पसंद के स्पिनर होंगे। शास्त्री ने युवा विकेटकीपर रिषभ पंत को लेकर बड़ा खुलासा किया।

रिषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 350 रन बनाकर प्रभावित किया और वह सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों में दूसरे नंबर पर रहे। उन्हें ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड वनडे के लिए चुनी गई टीम में शामिल नहीं किया गया। शास्त्री ने कहा कि पंत को मैच फिनिश करने की कला सीखने का विशेष काम दिया गया है जो विश्व कप के दौरान भारत के लिए काफी अहम होगा।

शास्त्री ने कहा, ‘हमने उसे इसलिए वापस जाने को कहा क्योंकि वह लगातार क्रिकेट खेल रहा था। मुझे लगता है कि उसे दो हफ्तों के ब्रेक की जरूरत है और फिर वह भारत ए टीम से जुड़ेगा। उसे एक विशेष काम करने को कहा गया है जो मैचों को फिनिश करने का है और इसके बाद वह टीम में शामिल हो जायेगा।’ आलोचनाओं के बारे में शास्त्री ने कहा, ‘लोग क्या कहते हैं, कौन परवाह करता है? स्कोरबोर्ड को देखिए, नतीजे देखिए और बाकी सब इतिहास है। आलोचनाएं करने वाले चंद लोग होते हैं जबकि टीम के फैंस की संख्या बहुत ज्यादा है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक जीत के बाद रवि शास्त्री को लगता है कि कलाई के स्पिनर कुलदीप का ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर शानदार प्रदर्शन उन्हें इंग्लैंड में होने वाले आगामी विश्व कप में अंतिम एकादश में चयन के लिए पहली पसंद का स्पिनर बनाता है। कुलदीप ने ड्रॉ हुए चौथे टेस्ट की पहली पारी में पांच विकेट हासिल किए थे।

शास्त्री ने कहा, ‘कुलदीप इससे विश्व कप के लिये खिलाड़ियों की सूची में आ गए। वह शायद विश्व कप में खेलने वाली हर भारतीय अंतिम एकादश में शामिल हो सकता है क्योंकि उसे कलाई से स्पिन करने का फायदा मिलेगा। ’

भारत को अब तीन वनडे मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का सामना करना है। यह सीरीज 12 जनवरी को सिडनी में शुरू होगी और इसका अंतिम मैच 18 जनवरी को मेलबर्न में होगा।