Follow us:

वीडियो स्ट्रीमिंग : डिश टीवी ने लॉन्च की D2h मैजिक स्टिक, लाइव टीवी के साथ वेब सीरीज भी देख पाएंगे

गैजेट डेस्क। डिश टीवी ने 'D2h मैजिक' मीडिया स्ट्रीमिंग स्टिक लॉन्च की है। कंपनी का कहना है कि इसका फायदा D2h सब्सक्राइबर्स को मिलेगा। इस डिवाइस को स्ट्रीमिंग सर्विसेज, टीवी शो और ऑरिजनल वेब सीरीज देखने के लिए डिजाइन किया गया है। इसका इस्तेमाल वाई-फाई नेटवर्क और मोबाइल डेटा से किया जा सकेगा। ये D2h सेट-टॉप बॉक्स के साथ काम करेगा। इस स्टिक की मदद से टीवी पर डिजिटल कंटेंट के साथ लाइव टीवी देख पाएंगे।

399 रुपए में 3 महीने फ्री सर्विस

D2h मैजिक स्टिक की सर्विस D2h सब्सक्राइबर्स के लिए देश के सभी बड़े शहरों में मिलेगी। इसकी शुरुआती सब्सक्रप्शन फीस 399 रुपए होगी, जो 3 महीने के लिए होगी। फ्री सर्विस खत्म होने के बाद DTH ऑपरेटर्स जो भी प्लान लेते हैं उसके साथ उन्हें 25 रुपए महीना टैक्स के एक्स्ट्रा देने होंगे।

D2h मैजिक स्टिक से डिश टीवी का एक्सेस मिलेगा, वहीं पॉपुलर डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ OTT ऐप्स जैसे Zee5, Watcho, ALTBalaji और Hungama Play को भी देख पाएंगे। यूजर्स टीवी शो और डिजिटल वीडियो को अलग-अलग ऑनलाइन आर्टिस्ट और क्रेटर्स को सिलेक्ट करके देख पाएंगे। बच्चों के लिए यहां पर लर्निंग और एजुकेशनल वीडियो, राइम्स, आर्ट एंट क्राफ्ट वीडियो भी दिए हैं।

399 रुपए में 3 महीने फ्री सर्विस

ऐसे करें D2h मैजिक स्टिक का इस्तेमाल
D2h मैजिक स्टिक को ग्राहक D2h की ऑफिशियल वेबसाइट के साथ हेल्पलाइन नंबर 1800-1370-111 से भी मंगा सकते हैं। इस डिवाइस को D2h सेट-टॉप बॉक्स के USB पोर्ट में फिक्स करना होगा। यदि बॉक्स में USB पोर्ट नहीं है तब ये काम नहीं करेगी। बॉक्स में कनेक्ट करने के बाद डिवाइस को वाई-फाई नेटवर्क या फिर मोबाइल हॉटस्पॉट के साथ कनेक्ट कर लें। अब ये वीडियो स्ट्रीमिंग के लिए तैयार है।

ऐसे करें D2h मैजिक स्टिक का इस्तेमाल

 

 


Related News