Follow us:

'हुड़ हुड़ दबंग' में साधुओं के डांस पर हुआ विवाद तो कोरियोग्राफर शबीना बोलीं- ऐसे में हम फिल्में कैसे बना पाएंगे

बॉलीवुड डेस्क। 'दबंग 3' के गाने 'हुड़ हुड़ दबंग' को लेकर हो रहे विवाद पर कोरियोग्राफर शबीना खान ने सफाई दी है। उन्होंने सवाल उठाया है कि अगर लोग इस तरह हर चीज की छानबीन करेंगे तो मेकर्स फिल्में कैसे बना पाएंगे। दरअसल, गाने में सलमान खान को साधू-संतों के साथ डांस करते दिखाए जाने का विरोध हो रहा है। हिंदू जनजागृति समिति ने धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाते हुए सेंसर बोर्ड से फिल्म का सर्टिफिकेट निरस्त करने की मांग की है। तो वहीं, शुक्रवार को ट्विटर पर फिल्म के खिलाफ #BoyCottDabangg3 भी ट्रेड में रहा।

गाने में असली साधू नहीं नाच रहे : शबीना

शबीना ने विवाद पर चुप्पी तोड़ते हुए एक बातचीत में कहा, "गाने में साधुओं को गिटार के साथ डांस करते दिखाया गया है। वे असली साधू नहीं हैं। उनके गेटअप में डांसर हैं और कोरियोग्राफ की गई स्टेप कर रहे हैं। हमने गाना मध्य प्रदेश के महेश्वर में शूट किया था। वहां कुछ साधू थे, जो शूट देखने पहुंचे थे। वे गाने के बैकग्राउंड में खड़े देखे जा सकते हैं।"

'कुछ भी आपत्तिजनक नहीं'

शबीना ने आगे कहा कि गाने में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है। वे कहती हैं, "पहले भी एक्टर्स साधुओं के वेश में बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके हैं। हमने मनोज कुमार स्टारर 'संन्यासी' के 'चल संन्यासी मंदिर में' गाने में हेमा मालिनी को साधू को तंग करते देखा। इसी तरह मुमताज को राजेश खन्ना के साथ 'रोटी' के गाने 'गोरे रंग पे' में साधू की ड्रेस पहनकर नाचते देखा है। मुझे लगता है कि 'हुड़ हुड़ दबंग' की कोरियोग्राफी में कुछ भी अपमानजनक नहीं है। अगर लोग इस तरह हर चीज की छानबीन करेंगे तो फिर हम फिल्में कैसे बना पाएंगे।"

पहले भी विवादों में घिर चुकी फिल्म

फिल्म उस समय भी विवादों में घिर चुकी है, जब महेश्वर में शूटिंग के दौरान शिवलिंग को लकड़ी के तख्ते से ढंक दिया गया था। इसकी फोटो सोशल मीडिया पर जमकर खूब हुई थी और लोगों ने इसे हिंदू धर्म का अपमान बताया था। प्रभु देवा के डायरेक्शन में बनी 'दबंग 3' 20 दिसंबर को रिलीज होगी। फिल्म में सलमान खान के अलावा सोनाक्षी सिन्हा, सई मांजरेकर और किच्चा सुदीप की अहम भूमिका है।

 

 

Related News