Follow us:

IPL 2018 : मुंबई ने दिल्ली के सामने रखा 195 रनों का चुनाैतीपूर्ण लक्ष्य

नई द‍िल्ली। मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स के सामने 195 रनों का लक्ष्य रखा। मुंबई की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बदलाव करते हुए अपनी जगह सूर्यकुमार यादव को इविल लुईस के साथ ओपनिंग के लिए भेज दिया। 10 ओवर खत्म होने तक मुंबई ने 100 का आंकड़ा पार कर लिया था कि तभी लुईस 48 रन के स्कोर पर राहुल टवेटिया की गेंद पर रॉय के हाथों लपके गए।

दो ही ओवरों के बाद सूर्यकुमार (53) भी टवेटिया की गेंद पर स्विप मारते वकत विकेट के पीछे पाए गए। ईशान किशन अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन 44 रन बनाकर वे डेनियल क्रिस्टियन की गेंद पर बोल्ड हो गए। फिर बल्लेबाजी करने आए पोलार्ड को भी उन्होंने बोल्ड कर वापिस प्वेलियन का रास्ता दिखा दिया। रोहित शर्मा को 15 गेंदों पर 18 रन बनाकर बोल्ट की गेंद पर कैच दे बैठे। डेयरडेविल्स की तरफ से ट्रेंट बोल्ट, राहुल तेवतिया और डैन क्रिस्टियन ने दो-दो विकेट चटकाए।

मुंबई को उम्मीद है कि वह एक-एक विकेट की हार का गतिरोध तोड़े
रोहित शर्मा की टीम तीसरे मैच में अपने घर में दिल्ली की मेजबानी करेगी और उसे उम्मीद रहेगी कि वह एक एक विकेट की हार का गतिरोध तोड़े और जीत हासिल करे। रोहित की मुंबई के पास हैदराबाद के खिलाफ जीत हासिल करने का शानदार मौका था। लेकिन मुंबई के हाथ से यह शानदार मौका निकल गया। मुंबई ने 147 रन बनाने के बाद हैदराबाद के नौ विकेट 137 रन पर गिरा दिए थे। लेकिन टीम आखिरी विकेट नहीं निकाल पाई।रोहित को इस गतिरोध से बाहर निकलने के लिए टीम को न केवल बल्ले से बल्कि मनोवैज्ञानिक रूप से भी प्रेरित करना होगा।

प्रेरित नहीं कर पा रहा है दिल्ली को गंभीर और रिकी पोंटिंग का तालमेल
दिल्ली को दिग्गज कप्तान गंभीर और दिग्गज कोच आस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग का तालमेल प्रेरित नहीं कर पा रहा है। दिल्ली को राजस्थान के खिलाफ वर्षा बाधित मुकाबले में छह ओवर में 71 रन का लक्ष्य मिला था लेकिन आश्चर्यजनक रूप से गंभीर खुद इस चुनौती का सामना करने ओपनिंग में नहीं उतरे और डगआउट से अपनी टीम को 10 रन से हारता देखते रहे। अपने पहले दो मैच हार चुकी दिल्ली और मुुंबई की टीमें अपने तीसरे मुकाबले में जीत की पटरी पर लौटने उतरेंगी और जीत के लिए पूरा जोर लगाएंगी।


टीमें: मुंबई इंडियंस : इविन लुईस, रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कृणाल पांड्‍या, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्‍या, मुस्ताफिजुर रहमान, जसप्रीत बुमराह, अकिला धनंजय, मयंक मार्कंडे।

दिल्ली डेयरडेविल्स : जेसन रॉय, गौतम गंभीर (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ग्लेन मैक्सवेल, रिषभ पंत, क्रिस मॉरिस, विजय शंकर, डेन क्रिस्टियन, राहुल तेवटिया, शाहबाज नदीम, ट्रेंट बोल्ट, मोहम्मद शमी।