Follow us:

शहडोल जिला अस्पताल में 12 घंटे में 6 बच्चों की मौत से हड़कंप

शहडोल। सोमवार देर रात शहडोल जिला अस्पताल की शिशु गहन चिकित्सा इकाई में 4 बच्चों और बच्चा वार्ड में दो की मौत के मामले में हड़कंप मचा हुआ है। मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री कमलेश्वर पटेल भी एसएनसीयू का जायजा लेने के लिए सुबह 11:30 बजे शहडोल जिला अस्पताल पहुंचे। हालांकि जिन बच्चों की मौत हुई है उनके परिजन उनको नहीं मिले लेकिन उन्होंने शहडोल जिला अस्पताल में सीएमएचओ डॉ राजेश पांडे तथा अन्य स्टाफ से बात कर स्थिति का जायजा लिया। बच्चों की मौत की खबर लगते ही सुबह 10 बजे अपर कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ पार्थ जयसवाल भी एसएनसीयू पहुंचे। लगभग 1 घंटे तक वह एसएनसीयू में रहे और सीएमएचओ तथा एसएनसीयू प्रभारी डॉ सुनील हथगेल से पूरी स्थिति का जायजा लेते रहे। जिन बच्चों की मौत हुई है उसमें खरला गांव की चेत कुमारी, भटगांव की फूलमती सिंह, पढ़मनिया निवासी सूरज बैगा, कोटमा गांव की अंजली बैगा, तथा हर्रा टोला की सुभाष बैगा के नाम शामिल हैं।

पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री कमलेश्वर पटेल आज शहडोल जिला चिकित्सालय में 6 बच्चों की मौत की सूचना मिलते ही जिला चिकित्सालय में बच्चों के परिजनों से मिलने पहुंचे। श्री पटेल ने यहां परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए घटना के जांच के निर्देश @dmshahdol को दिए।

स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने दिए जांच के आदेश

शहडोल के जिला अस्पताल में 6 बच्चों की मौत के मामले में सीएम कमलनाथ ने तुरंत इसे संज्ञान में लिया और स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट को इस मामले को तुरंत देखने को कहा। इसके बाद मंत्री तुलसी सिलावट ने अधिकारियों की बैठक ली और बच्चों की मौत की तुरंत जांच के आदेश दिए। जो भी कोई इस मामले में दोषी पाया जाएगा, उस पर आज ही कार्रवाई हो सकती है।

Related News