Follow us:

दिल्ली चुनाव : दिलीप पांडे, आतिशी और राघव चड्डा को दूसरा मौका, लोकसभा चुनाव में मिली थी हार

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने मंगलवार शाम दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपने सभी 70 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की. आम आदमी पार्टी की लिस्ट में लोकसभा चुनाव हारने वाले तीन बड़े चेहरों आतिशी, राघव चड्डा और दिलीप पांडे का नाम भी शुमार है. टिकट की घोषणा होने से पहले ही इन तीनों चेहरों को टिकट मिलने के कयास लगाए जा रहे थे.

आम आदमी पार्टी ने आतिशी को कालकाजी से अपना उम्मीदवार बनाया है. आतिशी ने लोकसभा चुनाव ईस्ट दिल्ली से लड़ा था और वह तीसरे नंबर पर रही थी. आतिशी को दिल्ली सरकार के एजुकेशन मॉडल का चेहरा माना जाता है. कालकाजी सीट पर पंजाबी और सिख वोटर्स की अच्छी खासी तादाद है और आतिशी का संबंध भी पंजाबी समुदाय से है. इसी को देखते हुए आम आदमी पार्टी ने आतिशी को कालकाजी से टिकट दिया है.

बड़े चेहरों पर लगाया दांव

साउथ दिल्ली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने वाले राघव चड्डा को राजेंद्र नगर से पार्टी का टिकट मिला है. राघव चड्डा चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं और पार्टी का युवा चेहरा है. राघव चड्डा आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता भी हैं और वह अक्सर टीवी डिबेट्स में नज़र आते हैं. राघव चड्डा का परिवार न्यू राजेंद्र में रहता है इसी को देखते हुए उन्हें इस सीट से टिकट दिया गया.

दिलीप पांडे दिल्ली आम आदमी पार्टी यूनिट के पूर्व संयोजक हैं. दिलीप पांडे को पार्टी का पूर्वांचली चेहरा माना जाता है. दिलीप पांडे ने नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से लोकसभा चुनाव में हिस्सा लिया था. दिलीप पांडे को तिमारपुर सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. 2017 में एमसीडी चुनावों में हार की जिम्मेदारी लेते हुए दिलीप पांडे ने संयोजक पद से इस्तीफा दे दिया था.

बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को मतदान होना है और नतीजों की घोषणा 11 फरवरी को होगी. 2015 में आम आदमी पार्टी ने 2015 में दिल्ली की 70 में से 67 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

 

Related News