Follow us:

दिल्ली सरकार की मौजूदा कैबिनेट में नहीं होगा कोई बदलाव, पुराने चेहरे ही दोबारा बनेंगे मंत्री

नई दिल्ली। दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की कैबिनेट से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. केजरीवाल की कैबिनेट में कोई बदलाव नहीं होगा. यानी पिछली सरकार में जो मंत्री थी, इस बार भी उन्हें ही मौका दिया जाएगा. सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी. 16 फरवरी को अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे.

सूत्रों के मुताबिक अरविंद केजरीवाल समेत उनके सात मंत्री शपथ लेंगे. दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के अलावा मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम शपथ लेंगे. इस बार के चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 62 सीटों पर जीत दर्ज की है.

अरविंद केजरीवाल ने नई दिल्ली, मनीष सिसोदिया ने पटपड़गंज, सत्येंद्र जैन ने शकुर बस्ती, गोपाल राय ने बाबरपुर, कैलाश गहलोत ने नजफगढ़, इमरान हुसैन ने बल्लीमारान और राजेंद्र पाल गौतम ने सीमापुरी विधानसभा सीट से जीत दर्ज की है. पिछली सरकार में मनीष सिसोदिया डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री का पद, सत्येंद्र जैन स्वास्थ्य मंत्री का पद, गोपाल राय ग्रामीण विकास मंत्री का पद, कैलाश गहलोत परिवहन मंत्री का पद, इमरान हुसैन खाद्यमंत्री का पद और राजेंद्र पाल गौतम जल मंत्री का पद संभाल रहे थे.

आज अरविंद केजरीवाल को विधायक दल का नेता चुना गया

उधर आज अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के चुने नए विधायकों के साथ अपने आवास पर बैठक की. विधायकों ने सर्वसम्मति से अरविंद केजरीवाल को विधायक दल का नेता चुना. सरकार गठन का दावा पेश करने के लिए यह औपचारिकता आवश्यक होती है. इससे पहले केजरीवाल ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से भी मुलाकात की. बैठक करीब 15 मिनट चली. केजरीवाल तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

गौरतलब है कि दिल्ली के चुनाव में आम आदमी पार्टी ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और दूसरी बार उसे स्पष्ट बहुमत मिला. हालांकि, पिछली बार के मुकाबले उसे पांच सीटें कम मिली हैं. इस बार के चुनाव में आम आदमी पार्टी को 53.57 फीसदी वोट मिले हैं.

 

Related News