Follow us:

केजरीवाल के खिलाफ बड़े चेहरे नहीं उतार पाया विपक्ष, BJP ने सुनील यादव-कांग्रेस ने रोमेश सबरवाल को दिया टिकट

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इससे पहले कांग्रेस ने भी अपनी दूसरी लिस्ट जारी की थी. दिलचस्प ये है कि कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अपने-अपने उम्मीदवार के नामों की घोषणा कर दी है..

बीजेपी ने दिल्ली चुनाव के लिए दूसरे लिस्ट में 10 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. इस लिस्ट में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी ने नई दिल्ली सीट से सुनील यादव को टिकट दी है. वहीं कांग्रेस ने नई दिल्ली सीट पर केजरीवाल के खिलाफ रोमेश सभरवाल को उतारा है.

बीजेपी की दूसरी लिस्ट

बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने नांगलोई जाट से सुमनलता शौकीन, राजौरी गार्डन से रमेश खन्ना, हरि नगर से तेजिंदर पाल बग्गा, दिल्ली कैंट से मनीष सिंह, नई दिल्ली से सुनील यादव, कस्तूरबा नगर से रविंद्र चौधरी, महरौली से कुसुम खत्री, कालकाजी से धर्मवीर सिंह, कृष्णा नगर से अनिल गोयल और शाहदरा से संजय गोयल को उम्मीदवार बनाया है. इससे पहले बीजेपी ने 57 उम्मीदवारों का नाम फाइनल किया था. उस लिस्ट में विजेंद्र गुप्ता और कपिल मिश्रा के नाम प्रमुख रूप से शामिल थे. पहली लिस्ट में 57 उम्मीदवारों में 11 अनुसूचित जाति के थे. इसके अलावा चार महिलाओं को भी टिकट मिला है.

Image

कांग्रेस की दूसरी लिस्ट

कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्ट में नई दिल्ली विधानसभा सीट से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ रोमेश सभरवाल को मैदान में उतारा है. केजरीवाल के खिलाफ उम्मीदवार बनाए गए सभरवाल पहले एनएसयूआई की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष रहे हैं. वह युवा कांग्रेस के साथ भी जुड़े रहे हैं. वहीं कांग्रेस ने तिलक नगर से रमिंदर सिंह बमराह, राजिंद्र नगर से रॉकी तुसीद, बदरपुर से प्रमोद कुमार यादव, कोंडली से अमरीश गौतम, गोंडा से भीष्म शर्मा, करावल नगर से अरविंद सिंह को टिकट दिया है। 

Image

इससे पहले 18 जनवरी को कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. पार्टी ने 54 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी. आम आदमी पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुईं अलका लांबा को चांदनी चौक विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है. इसके अलावा कांग्रेस ने बल्लीमारान से हारून यूसुफ, गांधी नगर से अरविंदर सिंह लवली, सीलमपुर से चौधरी मतीन अहमद को टिकट दिया है.

 Image

Image

 

 

Related News