Follow us:

दिल्ली विधानसभा चुनाव : कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक जारी, आज हो सकता है कुछ सीटों पर प्रत्याशियों का एलान

नई दिल्ली।दिल्ली विधानसभा चुनाव-2020 के मद्देनजर सबसे पहले आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने सभी सीटों पर उम्मीदवारों का एलान करके दोनों प्रतिद्वंद्वी दलों भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) और कांग्रेस (Congress) पर बढ़त ले ली है। वहीं, कांग्रेस ने भी उम्मीदवारों के एलान के लिए कमर कस ली है। इसी कड़ी में शुक्रवार को दिल्ली में सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (Central Election Committee) की बैठक जारी है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस शुकवार देर रात दिल्ली की 70 में से कुछ सीटों पर प्रत्याशियों का एलान कर सकती है। बता दें कि 14 जनवरी को अधिसूचना जारी होने के साथ नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस समिति (Delhi Pradesh Congress Committee) के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा के मुताबिक, उम्मीदवारों के नामों को लेकर गुरुवार को कांग्रेस चुनाव समिति (Congress Election Committee) की बैठक हुई, जिसमें कई नामों को लेकर चर्चा हुई। दिल्ली कांग्रेस चीफ सुभाष चोपड़ा ने बताया- 'हमने विधानसभा की सभी 70 सीटों पर चर्चा की और उम्मीद है जल्द ही नामों का एलान कर दिया जाएगा।'

वहीं, वरिष्ठ नेताओं के दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ने पर सुभाष चोपड़ा ने कहा कि यह फैसला हाई कमान करेगा। उन्होंने यह जानकारी भी दी कि वे चुनाव नहीं लड़ेंगे, बल्कि चुनाव की पूरी जिम्मेदारी संभालेंगे।

केजरीवाल के खिलाफ कौन लड़ेगा, नहीं हुआ फैसला

बता दें कि आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने नई दिल्ली सीट से चुनाव लड़ने का फैसला किया है। ऐसे में कांग्रेस भी यहां से कोई कद्दावर उम्मीदवार उतारना चाहती है। इस बीच दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित के बेटी लतिका का भी नाम सामने आया है, लेकिन कोई वरिष्ठ नेता इस पर जवाब नहीं दे रहा है।

बताया जा रहा है कि दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और शीला दीक्षित सरकार में पूर्व मंत्री अरविंद सिंह लवली अपनी परंपरागत सीट गांधीनगर से ही लड़ेंगे।

बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव-2015 में कांग्रेस शून्य पर सिमट गई थी, तो आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल की लहर में एतिहासिक जीत हासिल करते हुए 70 में से 67 सीटों पर जीत हासिल की थी।

 

Related News