Follow us:

धार कलेक्टर को योजनाओं का लाभ नहीं मिलने पर ग्रामीणों ने ज्ञापन सहित करीब 100 आवेदन सौंपे

धार। धार ब्लॉक के दिग्ठान, अचाना, एकलदुना सहित कई गांवों के लोगों को पट्टे, पीएम आवास और शौचालय, पेंशन सहित शासकीय योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है। इस आशय की शिकायत लेकर करीब 150 महिला, पुरुष बुधवार को तेज बारिश के बावजूद धार जिला मुख्यालय पर कलेक्टर को शिकायत करने पहुंचे थे। किसान कल्याण एवं सामाजिक विकास समिति के बैनर तले ग्रामीणों ने कलेक्टर के नाम संबोधित ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा। ज्ञापन सौंपने के दौरान धार ब्लॉक के अतिरिक्त जिले के अन्य गांवों से भी लोग पहुंचे थे। 

बुधवार को ज्ञापन देने पहुंचे लोग कलेक्टर दीपकसिंह से मुलाकात करके ज्ञापन सौंपना चाहते थे। सरल बिजली योजना कार्यक्रम के आयोजन के कारण कलेक्टर कार्यक्रम में थे। इसके कारण ज्ञापन देने पहुंचे लोग कलेक्टर कार्यालय के समक्ष ही धरने पर बैठ गए। इस दौरान सीएम के खिलाफ नारेबाजी की गई। वहीं इंकलाब जिंदाबाद, लड़ेंगे-जीतेंगे जैसे नारे लगाए गए। नारेबाजी के बाद डिप्टी कलेक्टर विजय मंडलोई एवं एडीएम दिलीप कापसे भी पहुंचे। श्री कापसे ने लोगों को समझाया। इस दौरान कलेक्टर और एसपी मौके पर पहुंचे। कलेक्टर श्री सिंह ने लोगों को दो टूक कहा कि जो पात्र होंगे, प्रत्येक व्यक्ति को लाभ मिलेगा। इसके बाद उन्होंने भारत माता की जय बोला और लोगों से नारे लगवाकर उन्हें रवाना कर दिया।
करीब 100 आवेदन कलेक्टर को सौँपे
ज्ञापन का वाचन कमेटी के संजय जायसवाल ने किया। इस दौरान उप मुख्यमंत्री स्वर्गीय जमुनादेवी की बेटी हेमलता ढांढ ने भी लोगों की समस्याओं को लेकर अधिकारियों से चर्चा की। कलेक्टर को लोगों ने बताया कि सरपंच-सचिव गांवों में सुनवाई नहीं करते। जनसुनवाई के आवेदनों पर भी काम नहीं हुआ। शौचालय निर्माण में भ्रष्टाचार हो रहा है। इसके बाद कलेक्टर को करीब 100 आवेदन का दस्तावेजों के सहित पुलिंदा सौंपा गया। कलेक्टर ने कहा कि यह अच्छा है कि सभी के आवेदन तैयार है। परीक्षण के उपरांत लाभ दिलाया जाएगा।