Follow us:

धार में कांग्रेस की हुई बैठक, पर्यवेक्षक राजेश ग्रिगलानी ने कहा कि- बुथो पर कांग्रेस का मंथन शुरू, मजबूती के लिए होंगी कवायद

धार। प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा धार जिले में ब्लाको की संख्या बढाने के निर्णय के परिणाम स्वरुप अब कांग्रेस के ब्लाक अध्यक्षों की नियुक्ति नए सिरे से की जाएगी। इस दौरान प्रत्येक ब्लाक के निचे मंडलम, सेक्टर, बूथ, स्तर तक की त्रि.स्तरीय संरचना बनाकर कमेटियों का निर्माण किया जावेगा। जमीनी स्तर पर संगठन को मजबूत एवं बेहतर बनाने के लिए प्रत्येक कमेटी व अध्यक्ष समेत कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा। यह जानकारी देते हुए धार जिले के लिए पर्यवेक्षक राजेश ग्रिगलानी बैठक के दौरान पदाधिकारियों को बताया की मंडलम, सेक्टर, बूथ स्तर की कमेटी के गठन और अध्यक्षों की नियुक्तियों के लिए प्रदेश कांग्रेस द्वारा पारित प्रस्ताव के अनुरूप अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पर्यवेक्षक प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा नियुक्त यूनिट प्रभारी तथा जिले के प्रभारी एवं प्रदेश प्रभारी की टीम बूथ से लेकर ब्लाक स्तर तक कांग्रेस के पदाधिकारियों का चयन करेंगी।

प्रत्येक यूनिट में लगभग 4 विधानसभा क्षेत्र शामिल होंगे स कमेटियों के गठन की प्रकिया के तहत ब्लाॅक, मंडलम, सेक्टर स्तर पर बैठक का आयोजन किया जा रहा है। तथा कांग्रेस कार्यकर्ताओ की राय लेकर ही विभिन्न पदों की नियुक्तियां की जावेगी स साथ ही उन्होंने बताया की 5 वर्ष पूर्ण कर चुके ब्लाक अध्यक्ष पुनः अध्यक्ष नही बनाएं जाएंगे। उन्हें जिला कांग्रेस कमेटी में पदाधिकारी बनाया जावेगा। पार्टी पधाधिकारी बनने के इच्छुक कांग्रेस जन मंडल और सेक्टर बैठक के दौरान सीधे अपना आवेदन प्रदेश कांग्रेस द्वारा नियुक्त टीम को दे सकते हैं। बूथ स्तर तक कमेटी बनाने में सहयोग करनेवाले उर्जावान युवा और समय देनेवाले नेताओ को अध्यक्ष बनाने की प्रार्थमिकता दी जावेगी स नवसृजन मध्य प्रदेश की कार्ययोजना पर होंगा। गुजरात की तर्ज पर अब मध्य प्रदेश में भी प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा मध्य प्रदेश के प्रभारी दीपक बावरिया एवं अध्यक्ष अरुण यादव के मार्गदर्शन में नवसृजन मध्यप्रदेश के लिए कार्ययोजना बनाई गई हैं स जिसके तहत ब्लाक एवं बूथ के माध्यमए तथा प्रदेश और जिले के मध्य संगठन को मजबूत कर उर्जावान और गतिशील बनानाए पार्टी संगठनए विभाग प्रकोष्ठ का समन्वय बनाने निर्णय प्रक्रिया में स्थानीय कांग्रेस जनों को प्रार्थमिकता दी जाना सुनिश्चित की गई हैं। साथ ही कार्यकर्ताओ को संगठनात्मक दायित्व वितरण करना भी प्रथम प्रार्थमिकता रहेगी।

ये रहे मौजुूद 
बैठक में आज अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रकोष्ठ के अध्यक्ष मुजीब कुरैशी, जिले के प्रभारी शौकत हुसैन, पूर्व सांसद गजेन्द्र सिंह राजुखेडी, जिला कांग्रेस अध्यक्ष कुंवर बालमुकुन्द सिंह गौतम, कार्यवाहक अध्यक्ष कमलकिशोर पाटीदार, पूर्व विधायक प्रताप ग्रेवाल, पूर्व विधायक पाचिलाल मेडा, वरिष्ठ नेता जीपी सिंह, बदनावर ब्लाॅक अध्यक्ष डॉ जाकिर पटेल, प्रकाश फौजदार, कृष्णा पाटीदार, मनावर से मधुमोहन हिरोड़कर, रघुनंदन शर्मा, शब्बीर पहलवान, दाऊलाल गुप्ता, महिला कांग्रेस अध्यक्ष कविता द्विवेदी व नपा अध्यक्ष पर्वतसिंह चौहान सहित समस्त पदाधिकारी उपस्थित थे। उक्त जानकारी जिला कांग्रेस प्रवक्ता राजेश सिंह पटेल ने दी।