Follow us:

धार में कलेक्टर ने विभिन्न विभागों की योजनाओं की प्रगति की समीक्षा

धार। विभिन्न विभागों के जिला अधिकारियों की बैठक मंगलवार को यहाॅं कलेक्ट्रेट में स्थिति वीडियो काॅन्फ्रेंस कक्ष में कलेक्टर श्रीकांत बनोठ की अध्यक्षता में आयोजित हुई। श्री बनोठ ने इस बैठक में 15 जून को आयोजित होने वाली जिला योजना समिति की बैठक में विभिन्न विभागों की योजनाओं की प्रगति की समीक्षा को दृष्टिगत रखते हुए विभागवार योजनाओं की प्रगति की सघन समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे निर्धारित लक्ष्य की पूर्ति के लिए हरसंभव प्रयास करें।
श्री बनोठ ने शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में पेयजल व्यवस्था और नलजल योजनाओं की स्थिति की विस्तार से समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए कि पेयजल समस्या को गंभीरता से ले और उसका तत्काल निराकरण करें। श्री बनोठ ने मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी की योजनाओं की प्रगति की विस्तार से जानकारी प्राप्त की और निर्धारित लक्ष्य की पूर्ति करने के निर्देश दिए। श्री बनोठ ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत शासकीय उचित मूल्य दुकान पर खाद्यान्न वितरण की समीक्षा की तथा खाद्य विभाग के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
कलेक्टर श्री बनोठ ने खरीफ सीजन के लिए खाद, बीज, बीजोपचार औषधि के भण्डारण और वितरण व्यवस्था की समीक्षा की और कृषि विभाग से जुड़े अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। श्री बनोठ ने जिले में मानसून पूर्व होने वाली बिमारियों की रोकथाम के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा की और आवश्यक निर्देश दिए। साथ ही दस्तक अभियान के प्रभावी क्रियान्वयन की प्रगति की भी समीक्षा की। उन्होंने इस बैठक में पूर्व में आयोजित जिला योजना समिति की बैठक के निर्देशों के पालन प्रतिवेदन की समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
इस बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत संतोष वर्मा सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी मौजूद थे।