Follow us:

जनसुनवाई : धार ज‍िपं सीईओं ने सुनी लोगों की समस्याएं, अध‍‍िकारियों को दिए निराकरण के निर्देश

धार। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत आर के चौधरी ने आज जिला पंचायत सभाकक्ष में जनसुनवाई की। जनसुनवाई में अपर कलेक्टर डी.के. नागेन्द्र, एसडीएम धार सत्यनारायण दर्रो ने भी सहयोग किया। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत चौधरी ने जनसुनवाई में आए आवेदकों के कई आवेदनों को मौके पर ही संबंधित विभाग के अधिकारियों से चर्चा कर निराकरण किया तथा शेष आवेदनों की समय सीमा तय कर संबंधित अधिकारियों को निराकरण के लिए निर्देश‍ित किया।

प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलवाने की मांग

जनसुनवाई में तहसील सरदारपुर के ग्राम भिलगुण निवासी श्रीमती पांचुबाई पति स्व.श्री नानुराम ने आवेदन दिया कि वे विधवा महिला है, उनकी उम्र 60-65 वर्ष है। उनके पास रहने के लिए एक झोपडी बनी हुई है। उन्होने आवस के लिए जनपद में कई बार आवेदन दिया पर कोई कार्यवाही नही हुई। उन्होने ने निवेदन किया की उन्हे मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ दिया जाए। इस मामले में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत चौधरी ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सरदारपुर को आवश्यक कार्यवाही करने के लिए निर्देश‍ित किया।


जाॅच करवाने की मांग

जनसुनवाई में तहसील सरदारपुर निवासी मोहनलाल यादव ने आवेदन दिया कि सरदारपुर में आदर्श सडक में ठेकेदार ने निर्माण कार्य नियम के विपरीत कराया गया है। आवेदक ने इसकी जाॅच करवाए जाने की मांग की गई है। इस मामले में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री चौधरी ने एसडीएम सरदारपुर को आवश्यक कार्यवाही करने के लिए निर्देश‍ित किया।


बंद पेंशन दिलावाने की मांग

जनसुनवाई में सेवानिवृत्त प्रधान अध्यापक मोतीलाल यादव ने आवेदन दिया कि वर्ष 2008 से उन्हे भारतीय स्टेट बैंक शाखा बिडवाल से पेंशन मिल रही है, किन्तु माह दिसम्बर 2017 से उनकी पेंशन बैंक मेनेजर द्वारा जमा नही की जा रही है। इस बारे में उन्होने बैंक में जीवित होने का प्रमाण पत्र जमा करने के बाद भी बैंक के बार-बार चक्कर लगाना पड़ रहा है। उन्होने निवेदन किया की उनकी माह दिसम्बर से अब तक की पेंशन दिलवाई जाए। इस मामले में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत चौधरी ने एलडीएम को आवश्यक कार्यवाही करने के लिए निर्देश‍ित किया।


आर्थिक सहायता दिलवाने की मांग

जनसुनवाई में तहसील गंधवानी के ग्राम बावडी खेदरा निवासी श्री मंगु पिता सादु ने आवेदन दिया कि उनके मकान में अचानक लग जाने से मकान पुरी तरह जलकर खाक हो गया हैं, जिसका पटवारी ने मौका पंचनामा भी बनाया है। आवेदक ने बताया कि उनकी आय का कोई साधन नही है। जैसे तैसे मजदुरी करके अपना परिवार चलाते है। उन्होने निवेदन किया कि उन्हे शासन की योजना के अंतर्गत उन्हे आर्थिक सहायता प्रदान की जाए। इस मामले में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री चौधरी ने तहसीलदार गंधवानी को आवश्यक कार्यवाही करने के लिए निर्देश‍ित किया।