Follow us:

धार- माण्डू उत्सव का आयोजन 21 दिसंबर से, सांस्कृतिक गतिविधियों भी होगी

धार। मण्डव उत्सव 2019 के आयोजन के संबंध में शुक्रवार को यहां वीसी कक्ष में कलेक्टर श्रीकांत बनोठ की अध्यक्षता में बैठक हुई। इस बैठक में यह निर्णय लिया गया कि इस वर्ष मांडव उत्सव का आयोजन 21 दिसंबर से 29 दिसंबर की अवधि में किया जाएगा। इस आयोजन में सांस्कृतिक गतिविधियों के साथ-साथ साहसिक खेलों का आयोजन भी किया जाएगा। 

कलेक्टर श्री बनोठ ने बताया कि इस वर्ष साहसिक गतिविधियों के अंतर्गत एयर स्पोर्ट्स और वाटर स्पोर्ट्स का बड़े पैमाने पर आयोजन किया जाएगा। साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम भी भव्य स्तर पर किया जाएंगें। आयोजन के सिलसिले में प्रचार प्रसार एवं अन्य व्यवस्थाओं के लिए दायित्व निर्धारण किया जाकर आवश्यक निर्देश सभी अधिकारियों को दिए गए। वाटर स्पोर्ट्स के लिए सागर तालाब एवं एयर स्पोर्ट्स के लिए मीरा की जीरात का चयन बैठक में किया गया। इसके अतिरिक्त रानी रूपमती महल के समीप भी एक्टिविटी की जाएगी। कलेक्टर द्वारा बताया गया कि इस वर्ष पर्यटन विभाग एवं संस्कृति विभाग के समन्वय से बड़े व्यापक स्तर पर भव्य आयोजन सुनिश्चित किया जाएगा।
इस बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत संतोष वर्मा, सहायक कलेक्टर अमन वैष्णव, अपर कलेक्टर एसएस सोलंकी, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व वीरेंद्र कटारे, सिटी मजिस्ट्रेट सुश्री दिव्या पटेल, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास ब्रजेशचन्द्र पाण्डेय, मुख्य नगर पालिका अधिकारी मांडव संजय कानूनगो, प्रवीण शर्मा, नायब तहसीलदार नालछा जितेंद तोमर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related News