Follow us:

पड़तालः धार में कई बिंदुओं पर हो रही जांच, रिपोर्ट में रस्सी के भी निशान, परिवार से भी हुई पूछताछ, मामला महिला व पुरूष की लाश मिलने का

धार। नौगांव थाना अंतर्गत सिल्वर हिल क्षेत्र में स्थित एक मकान में कल देर शाम एक पुरूष व महिला की लाश मिली थी, उक्त मामले में आज पुलिस द्वारा दोनों शव का पीएम जिला अस्पताल में करवाया गया। जहां पर डाॅक्टरों की टीम ने महिला के गले में रस्सी के निषान पाए है, साथ ही पुरूष के गले में किसी फंदे के निशान जरूर है। किंतु उसकी मौत दम घुटने से होना बताया गया है, हालांकि उक्त शार्ट पीएम रिपोर्ट है। वहीं इधर आज घटना को लेकर पुलिस कई मर्तबा सिल्वर हिल पहुंची, जहां पर भी कई बिंदुओं पर जांच की गई है। पुलिस ने घटनास्थल से पुराने जमाने का तवा भी जप्त किया है। साथ ही दरवाजे को किस प्रकार खोला गया, उसे भी देखा गया है। 
गौरतलब है, कि कल शाम 7 बजे नौगांव क्षेत्र के सिल्वर हिल काॅलोनी के एक घर में सनसनीखेज घटना हुई है, यहां पर एक घर से धुआ निकल रहा था। ऐसे में दीपक व पड़ोस के लोगों द्वारा दरवाजा तोड़ा गया। जिसके बाद अंदर घुसे तो वहां पर महिला पिंकी चैहान व पूर्व पति विजय मृत्त अवस्था में मिले। सूचना पर डाॅयल 100, नौगाव पुलिस व कोतवाली सहित सीएसपी कल ही मौके पर पहुंचे थे। जिसके बाद लाश का आज पीएम करवाया गया है। वहीं आज दिन के समय में एसपी सहित तमाम पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे थे, जिन्होंने भी बारिकी से घटना स्थल का मुआयना किया था। 

महिला की रस्सी से मौत व पुरूष की दम घुटने से
रतन टाईम्स द्वारा मामले में पड़ताल की गई तो मृत्तक व मृत्तिका की पहले शादी होना पाया गया। इन दोनों का तलाक हो चुका था, मृत्तिका पिंकी अपने वर्तमान पति दीपक के साथ सिल्वर हिल पर रहती थी। पति दीपक वाहन लेकर बाहर गया था, इसी बीच मृत्तक विजय घर पहुंचा। जानकारी के अनुसार यहां पर दोनों मृत्तक खाना बनाने की तैयारी कर रहे थे, इसी दौरान बच्चों को रखने व तलाक होने की बात को लेकर विवाद होने की बात सामने आई है। इसी बीच मृत्तक विजय द्वारा आक्रोष में आकर पिंकी के गले पर रस्सी से गला दबाकर मारा गया है, इसके बाद एकाएक फांसी पर लटकने की कोशिश विजय द्वारा की गई। जिसमें विजय असफल रहा है, इसी दौरान आग लगने से धुएं उठा। तथा विजय की दम घुटने से मौत हुई है। हालांकि दोनों ही बिंदु पर पुलिस कुछ बोलने को तैयार नहीं है, किंतु उक्त दोनों बिंदु डाॅक्टर के पीएम रिपोर्ट में साबित हो रहे है।
आग भी लगी
पिंकी की मौत के बाद आक्रोष में रहे विजय उस समय घबरा गया, जिसके बाद उसने घर में मौजूद बिस्तर को आग लगाकर मामले को घुमाने की कोशिश की है। इसके बाद विजय ने फांसी लगाई तो उस टाईम फंदा टूटने से वह गिर गया। इसके बाद विजय की सांसे चल रही थी, किंतु आग से उठे धुएं के कारण दम घुटा है। तथा विजय की मौत हो गई।
परिवार से की पूछताछ
इन सभी बिंदुओं के अलावा पुलिस ने दोनों मृत्तक के परिवार के लोगों से पूछताछ कर बयान दर्ज किए गए है। साथ ही दीपक से भी कई चर्चा की गई है, इधर मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लेकर बिंदुओं से बिंदुओं को जोड़ने की कोशि श की जा रही है।
मामले में पुलिस का कहना है, कि परिवार के लोगों को इनके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। पीएम रिपोर्ट पर हस्ताक्षर नहीं होने से प्राप्त नहीं हो पाई। साथ ही मर्ग कायम कर कई बिंदुओं पर जांच की जा रही है।