Follow us:

धार- सभी प्रत्याशीयों को किया चिन्ह का आवंटन, राजगढ़ में मूणत और बारोड़ के बिच सिधा मुकाबला तो सरदारपुर में रोमा, भाभर और सिंगार के बिच होगा त्रिकोणीय मुकाबला, कल से शुरू होगा प्रचार -प्रसार का दौर

धार-सरदारपुर। नगर परिषद चुनाव हेतु नाम निर्देशन पत्र वापस लेने का आज अंतिम दिन था। सुबह से ही दोनों पार्टी में गहमागहमी का माहौल बना हुआ रहा। राजगढ़ में भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने टिकट वितरण से नाराज भूतपूर्व नगर परिषद अध्यक्ष सुरेश तातेड़ से चर्चा कर उन्हें नामांकन वापस लेने का आदेश दिया। तातेड़ ने पार्टी का आदेश सर्वोपरि मानते हुवे अपना नामांकम फार्म वापस लिया। तो इधर कांग्रेस में टिकट वितरण को लेकर चल रहे भारी असमंजस के बीच भंवर बारोड़ ने एक वक्त पर कांग्रेस की और से अध्यक्ष सहीत सभी 15 वार्डो के पार्षदों का प्रारूप रिटर्निंग अधिकारी को जमा किया। जिसके बाद रमेशचंद्र शर्मा ने अपना नामांकन फार्म वापस लिया। इसी तरह सरदारपुर में कांग्रेस के महेश भाभर ने अध्यक्ष पद सहित सभी वार्डो के पार्षदों का प्रारूप सरदारपुर में रिटर्निंग अधिकारियो को जमा किया एवं लोकेन्द्र बघेल द्वारा निर्दलीय रूप से डाला गया नामांकन फार्म वापस लिया गया। इधर टिकट वितरण से नाराज सरदारपु में भाजपा से बगावत कर बैठे बगदीराम सिंगार सुबह से ही सरदारपुर में नही दिखे। जिन्हें भाजपा के नेता ढूंढते नजर आए। सिंगार ने अपना नामांकन फार्म वापस नही लिया और अध्यक्ष पद हेतु निर्दलीय प्रत्याशी बनें।

राजगढ़ में मूणत और बारोड़ होंगे आमने-सामने - भाजपा ने राजगढ़ में ज्ञानेंद्र मूणत को अपना अधिकृत उम्मीदवार घोषित किया हैं। वही भाजपा की और से अध्यक्ष पद हेतु सुरेश तातेड़ एवं नवीन बानिया द्वारा डाला गया नामांकन फार्म उनके द्वारा वापस लिया गया। इधर कांग्रेस की और से भंवर बारोड़ को अध्यक्ष पद हेतु अधिकृत किया गया। बारोड़ का प्रारूप जमा होने के बाद कांग्रेस की और से अध्यक्ष पद हेतु रमेशचंद्र शर्मा, नीलेश सोनी एवं छगनलाल राठौड़ द्वारा डाला गया नामांकन फार्म वापस लिया गया। बारोड़ को कांग्रेस द्वारा अध्यक्ष का अधिकृत उम्मीदवार बनाये जाने के बाद निर्दलीय रूप अध्यक्ष पद हेतु अशोक भण्डारी ने भी अपना नामांकन फार्म वापस लिया गया। अब राजगढ़ में भाजपा के ज्ञानेंद्र मूणत एवं कांग्रेस के भवर बारोड़ के बीच सीधा मुकाबला देखने को मिलेगा।

सरदारपुर में होगा त्रिकोणीय मुकाबला - सरदारपुर में भाजपा ने रोमा धर्मेन्द्र मण्डलोई को अपना अधिकृत उम्मीदवार घोषित किया हैं। वही टिकट वितरण से नाराज बगदीराम सिंगार अब निर्दलीय उम्मीदवार होंगे। सिंगार को टिकट नही मिलने से उन्होंने पार्टी से बगावत कर ली हैं। सिंगार का फार्म उठवाने हेतु भाजाप नेताओ द्वारा काफी प्रयास किया गया लेकिन वे सरदारपुर में दिखे ही नही। इधर कांग्रेस की और महेश भाभर अधिकृत उम्मीदवार हैं। निर्दलीय रूप से लोकेन्द्र बघेल ने यहाँ अपना नामांकन फार्म वापस ले लिया। अब सरदारपुर में अध्यक्ष पद हेतु भाजपा की रोमा धर्मेन्द्र मण्डलोई, कांग्रेस के महेश भाभर एवं निर्दलीय उम्मीदवार बगदीराम सिंगार के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होगा।

सरदारपुर में पार्षद पद हेतु 38 उम्मीदवार - सरदारपुर नगर परिषद चुनाव के रिटर्निंग आॅफिसर शंकरलाल सिंगाड़े ने मिडिया से चर्चा में बताया की आज नाम निर्देशन पत्र वापल लेने का अंतिम दिन था। अध्यक्ष पद हेतु तीन उम्मीदवार है जिनमे एक प्रत्याशी निर्दलीय है। पार्षद हेतु कुल 38 उम्मीदवार है जिनमें 8 प्रत्याशी निर्दलीय है। सभी प्रत्याशीयों को चिन्ह का आवंटन कर आॅनलाईन किया जा रहा है।

राजगढ़ में पार्षद प्रत्याशी हेतु 41 उम्मीदवार - राजगढ़ नगर परिषद चुनाव की रिटर्निंग आॅफिसर नेहा साहू ने बताया की अध्यक्ष पद हेतु 2 प्रत्याशी है। 6 उम्मीदवारो ने अपना नामांकन फार्म वापस लिया है। पाषर्द हेतु कुल 41 उम्मीदवार है जिनमें 11 उम्मीदवार निर्दलीय है।