Follow us:

धार एसडीएम ने मंडी में व्यापारियों से की चर्चा, कल से शुरू होगी अनाज की खरीदी

धार। धार एसडीएम भव्या मित्तल ने गुरूवार को दोपहर के समय मंडी कार्यालय में बैठक लेकर अनाज खरीदी को लेकर चर्चा की। इस दौरान एसडीएम ने मंडी व्यापारियों से उनकी परेशानियां सुनी तथा प्रशासन की तरफ से अपना पक्ष भी रखा। एसडीएम ने कहा कि नई व्यवस्था में शुरूआत के समय में दिक्कत आती है, इसके बाद समस्याएं सामने आने पर उनका भी निराकरण किया जाएगा। साथ ही एसडीएम ने कहा कि वर्तमान में प्याज खरीदी प्रारंभ है, जो प्रांगण क्रमांक 3 में चल रही है, शेष प्रांगण क्रमांक 1 व 2 में अनाज खरीदी की जाएगी। बैठक में व्यापारी प्रतिनिधि अनंत अग्रवाल, अध्यक्ष राजेंद्र मोदी, सदस्य रमेष छाजेड़, मंडी सचिव सतीष पटेल सहित कई व्यापारी मौजूद थे।
आरटीजीएस एवं एनएफटी के माध्यम से भुगतान
बैठक में अनाज के भुगतान को लेकर कहा गया कि नगद भुगतान विक्रेता कृषक एवं अनुधारी व्यापारी की आपसी सहमति से व भुगतान आयकर अधिनियमों के प्रावधान अंतर्गत करने पर चर्चा हुई है। व्यापारियों द्वारा आपसी सहमति से यह निर्णय लिया गया कि मंडी में दोपहर 1 बजे तक तक का विक्रय कृषि उपज मंडी की तुलाई का भुगतान उसी दिवस आरटीजीएस एवं एनएफटी के माध्यम से किया जाएगा। तथा दोपहर पष्चात विक्रय होने वाली कृषि उपज का आरटीजीएस एवं एनएफटी दूसरे दिवस दोपहर पूर्व कृषकों को होगा।
एसडीएम ने चर्चा में बताया कि कल से अनाज की खरीदी शुरू की जाएगी। आज व्यापारियों से समस्याओं को लेकर चर्चा की गई है। प्याज की खरीदी व अनाज की खरीदी अलग-अलग प्रांगण क्रमांक पर होगी। साथ ही भुगतान आयकर अधिनियमों के अंतर्ग नगद व आरटीजीएस एवं एनएफटी के माध्यम से होगा।