Follow us:

धार जनसुनवाई में महिला ने कहा सुलभगृह में लोग दारू पीकर जानबुझकर गंदगी फैला रहे, कलेक्टर ने एसडीएम को दिए निर्देश्

धार। कलेक्टर श्रीमन् शुक्ला ने जिला पंचायत सभाकक्ष में जन सुनवाई की। जन सुनवाई में एडीएम डीके नागेन्द्र, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत रविन्द्र चौधरी, एसडीएम धार सुश्री भव्या मित्तल ने भी सहयोग किया। जनसुनवाई में अधिकारियों ने कई मामलों में सीधे अधिकारियों से चर्चा कर मौके पर ही संबंधित विभागों के अधिकारियों से निराकरण करवाए। वहीं अन्य मामलों में समय-सीमा निर्धारित कर मामलों को तय समय-सीमा में निराकरण हेतु निर्देशित किया। जनसुनवाई में कुल 155 आवेदन प्राप्त हुए।
पटटा दिलवाने की मांग
जन सुनवाई में तहसील सरदारपुर के ग्राम रिगनोद निवासी थावरिया पिता कालु ने आवेदन दिया कि वे ग्राम रिगनोद में निवास कर रहे है। आवेदक ने बताया कि वे विगत 40 वर्षो से शासकीय भूमि पर अपनी कृषि करते आ रहे है। उन्हे जमीन का पट्टा नही मिलने के कारण उन्हे खाद, बीज व बैंक ऋण नही मिल पा रहा है। जिससे उन्हे काफी परेशानी होती है। आवेदक ने बताया कि वे अंत्यन्त गरीब व्यक्ति है कृषि से ही वे अपना व परिवार का पालन पोषण कर जीवन यापन कर रहे है। उन्होंने निवेदन किया कि उन्हे कृषि भूमि का पटटा दिलवाया जाए। इस मामले में कलेक्टर श्री शुक्ला ने तहसीलदार सरदारपुर को आवष्यक कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया।
जाॅच करवाने की मांग
जन सुनवाई मंें ग्राम पानवा की जनता ने आवेदन दिया कि ग्राम पटेलपुरा में शासकीय पुलिया का निर्माण किया गया है। पुलिया निर्माण में सरपंच द्वारा घटिया माल लगाकर पुलिया का निर्माण कर दिया है तथा पहली बारिश में पुलिया उखडने लग गया है। उन्होने निवेदन किया की पुलिया की जाॅच करवाई जाए व सरपंच के विरूद्ध कार्यवाही की जाए। इस मामले में कलेक्टर श्री शुक्ला ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत को आवष्यक कार्यवाही के लिए निर्देशित किया।
कार्यवाही करने की मांग
जन सुनवाई मंें तहसील बदनावर के ग्राम पंचवासा निवासी पुनमचंद पिता मंगाजी ने आवेदन दिया कि उन्होने उनके खेत की पाल पर लगभग 200 पेड लगा रखे है जिसमंे फलदार पेड भी है। विपक्षी द्वारा टेªक्टर से पेड को नष्ट करने की कोशिश करते है। पूर्व में भी विपक्षी द्वारा उनकी सोयाबीन की फसल खरपतवार की दवाई डालकर नष्ट कर दी थी। आवेदक ने बताया कि विपक्षी द्वारा उनके खेत में जाने का रास्ता भी बंद कर दिया जिससे अभी खेत में बुआई नही कर पा रहे है। उन्होने निवेदन किया कि विपक्षीगण के विरूद्ध कार्यवाही की जाए और रास्ता खुलवाया जाए। इस मामले में कलेक्टर श्री शुक्ला ने एसडीएम बदनावर को आवष्यक कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया।
सुलभगृह हटवाने की मांग
जन सुनवाई मंें नागदा निवासी श्रीमती उषा पति लक्ष्मीनारायण ने आवेदन दिया कि नागदा में उनके घर के पास पुराना बस स्टेण्ड बना हुआ है जो अब बंद हो चुका है तथा उनके घर के पास सुलभगृह बना हुआ है। आवेदिका ने बताया कि वे विधवा महिला है। उनकी चुडी व कास्मेटीक की दुकान है जहाॅ महिलाएंे आती है। सुलभगृह में लोग दारू पीकर जानबुझकर आते है और गंदगी फैलाते हैं व गंदी हरकत करते है। उन्होने बताया की अब बस स्टेण्ड बंद होने के कारण अब सुलभगृह की आवश्कता नही है। उन्होने निवेदन किया कि सुलभगृह को हटवाया जाए। इस मामले में कलेक्टर श्री शुक्ला ने एसडीएम बदनावर को आवश्यक कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया।