Follow us:

दिलीप कुमार अब भी ICU में, हालत में सुधार...

नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता और बॉलीवुड के 'ट्रेजडी किंग' दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है. उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल में निमोनिया के इलाज के लिए गहन चिकित्सा कक्ष (ICU) में भर्ती कराया गया है. दिलीप कुमार के एक पारिवारिक दोस्त ने यह जानकारी दी. दिलीप कुमार (95) को बुधवार को बांद्रा के लीलावती अस्पताल और रिसर्च सेंटर में भर्ती कराया गया. उन्हें सीने में संक्रमण की वजह से असहज महसूस करने के बाद अस्पताल ले जाया गया.

दिलीप कुमार के आत्मकथा लेखक उदय तारा नायर ने आईएएनएस से कहा, "वह आईसीयू में हैं और उनकी हालत में सुधार हो रहा है. उन्हें एंटीबॉयोटिक दी जा रही है." उनकी पत्नी और अभिनेत्री सायरा बानो उनके साथ हैं.
‘लीलावती अस्पताल’ के उपाध्यक्ष अजय कुमार पांडे ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, "वह आईसीयू में हैं लेकिन उनकी हालत अब स्थिर है. उनके स्वास्थ्य में काफी सुधार आया है. डॉक्टर जांच कर रहे हैं और उनका इलाज जारी है. उनकी हालत सामान्य है और हम उनकी प्रगति से काफी खुश हैं."

Dilip Kumar
@TheDilipKumar
Saab has been admitted to Mumbai’s Lilavati Hospital as he was bit uneasy due to a chest infection. He’s recuperating. Requesting your duas and prayers. -FF
4:11 PM - Sep 5, 2018
9,843
3,007 people are talking about this

95 वर्षीय अभिनेता को बुधवार को उपनगरीय बांद्रा स्थित लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दिलीप कुमार के भतीजे फैसल फारूकी ने सबसे पहले उनके बीमार होने की जानकारी अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर साझा की थी. अभिनेता की पत्नी एवं अदाकारा सायरा बानो ने गुरुवार को बताया था कि उन्हे निमोनिया हुआ है.

देश के सबसे दिग्गज अभिनेताओं में से एक दिलीप कुमार ने 'कोहिनूर', 'मुगल-ए-आजम', 'शक्ति', 'नया दौर' व 'राम और श्याम' में अभिनय किया है. वह अंतिम बार सिल्वर स्क्रीन पर 1998 में 'किला' में नजर आए थे.