Follow us:

दिलीप कुमार की हालत नाजुक, अगले 3 दिनों तक ICU में डॉक्‍टर्स रखेंगे सख्त निगरानी

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर दिलीप कुमार को बीते दिनों अचानक तबीयत बिगड़ जाने की वजह से मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। खबरों के मुताबिक डॉक्टरों ने बताया है कि उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। बताया गया है कि दिलीप की सेहत में अब सुधार हो रहा है, लेकिन इलाज का असर काफी धीमा है।

PunjabKesari

फिलहाल दिलीप उम्र से संबंधित कुछ बीमारियों से जूझ रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक डॉक्टर्स ने उनकी पत्नी सायरा बानो से कहा है कि अगले 72 घंटों तक दिलीप को सख्त निगरानी में आईसीयू में रखा जाएगा। उनके वाइटल पैरामीटर्स स्थ‍िर हैं, लेकिन उन्हें तीन दिन और अस्पताल में रहना होगा।

PunjabKesari

बुधवार शाम दिलीप के ट्विटर हैंडल ने ट्वीट करके उनकी खराब सेहत की जानकारी दी थी। ट्वीट में ल‍िखा था- "साब मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती हैं, सीने में दर्द और चेस्ट में इंफेक्शन की वजह से वह असहज महसूस कर रहे थे। वो बेहतर हो रहे हैं। उन्हें आपकी दुआओं और प्रार्थनाओं की जरूरत है।"

PunjabKesari

बता दें कि ट्रेजडी किंग के नाम से मशहूर दिलीप की तबीयत बीते कुछ वर्षों से ठीक नहीं चल रही है। इससे पहले भी दिलीप कुमार को अगस्त के पहले वीक में भर्ती कराया गया था। पहले उनकी डिहाइड्रेशन के चलते तबीयत बिगड़ गई थी।

PunjabKesari

बता दें कि देवदास, मुगल-ए-आज़म जैसी सदाबहार फिल्मों में अपने शानदार अभिनय का लोहा मनवाने वाले दिलीप कुमार आखिरी बार 'किला' में नजर आए थे। उनको 2015 में पद्म विभूषण से भी सम्मानित किया गया।