Follow us:

मद्रास HC 24 अप्रैल तक फैसला ले, नहीं तो हट जाएगा TikTok पर बैन: SC

टिक टॉक पर बैन मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने मद्रास हाईकोर्ट को 24 अप्रैल को बैन के आदेश पर विचार करने का निर्देश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस दिन अगर मद्रास हाईकोर्ट ने विचार नहीं किया तो यह बैन हटा दिया जाएगा।

मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि यदि मद्रास हाईकोर्ट याचिका पर फैसला करने में विफल रहता है, तो उसका एप पर लगा बैन हटा दिया जाएगा। बता दें कि मद्रास हाई कोर्ट ने टिक टॉक के जरिए अश्लील कंटेंट परोसने का हवाला देते हुए टिक टॉक पर बैन लगाने का निर्देश दिया था।


दाउद इब्राहिम की 14 अन्य संपत्तियां होंगी नीलाम, दो हफ्ते पहले नीलाम हुआ था हसीना का फ्लैट
यह भी पढ़ें

सुप्रीम कोर्ट ने इससे पहले हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाने से इनकार किया था। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि फिलहाल मद्रास हाई कोर्ट मामले की सुनवाई कर रहा है। टिक टॉक के मालिकाना हक वाली कंपनी बाइटडांस ने कहा था कि मद्रास हाईकोर्ट की मदुरै पीठ ने कंपनी के पक्ष की गैरमौजूदगी में बैन का फैसला सुनाया था। इसे आधार बनाकर कंपनी ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी। कंपनी ने मद्रास हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाने की मांग की थी लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दी। अब सुप्रीम कोर्ट ने मद्रास हाईकोर्ट को 24 अप्रैल को बैन पर विचार करने को कहा है।

उल्लेखनीय है कि 3 अप्रैल को हाई कोर्ट ने टिक टॉक एप पर अश्लील तथा आपत्तिजनक सामग्री परोसे जाने की शिकायत पर सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार को इस पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया था।

Related News