Follow us:

अब स्लो इंटरनेट स्पीड में भी चलाएं यूट्यूब और जीमेल जैसे फीचर्स, डाउनलोड करें ये एप्स

नई दिल्ली। हम आपको गूगल के उन 5 एप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें कम डाटा की खपत और स्लो इंटरनेट स्पीड में काम करने के लिए बनाया गया है। जानते हैं इन एप्स के नाम और फीचर्स के बारे में।

YouTube Go

यह एप उन लोगों के लिए है जो सीमित डाटा या धीमे इंटरनेट स्पीड पर यूट्यूब का इस्तेमाल करना चाहते हैं। एप में स्टेंडर्ड एप जैसे सारे फीचर्स मिलते हैं।

Google Go

एप को इस तरह से बनाया गया है कि आप स्लो इंटरनेट स्पीड में भी गूगल सर्च कर सकते हैं। गूगल के मुताबिक इस एप से आप 40 फीसदी तक अपना डाटा बचा सकते हैं।

Gmail Go

अगर आपके नेटवर्क पर जीमेल एप नहीं खुल रहा तो आप जीमेल गो का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह एप स्लो इंटरनेट स्पीड में भी काम करता है। इसके अलावा एप आपके डाटा की खपत भी कम करता है। एप में आप कई अकाउंट्स को एड कर सकते हैं। एप में नोटिफिकेशन्स से लेकर बाकि दूसरे फीचर जीमेल की तरह ही हैं।

Files Go

एप जब लॉन्च हुआ था तब इससे केवल ब्लूटूथ के जरिए फाइल ट्रांसफर की जा सकती थी। लेकन अब आप इससे डायरेक्ट वाई-फाई की मदद से फाइल शेयर कर सकते हैं, बिल्कुल वैसे ही जैसे आप SHAREit का इस्तेमाल करते हें। इसके अलावा आप एप की मदद से अपने स्टोरेज को मैनेज भी कर सकते हैं।

Maps Go

अगर आप किसी गांव या फिर ऐसी जगह जा रहे हों जहां स्लो इंटरनेट की परेशानी आती है, तो मैप्स गो आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। एप कम डाटा की खपत के साथ स्लो इंटरनेट स्पीड पर भी आसानी से काम करता है।