Follow us:

SBI ने अपने कस्टमर को किया Alert, कहा- ऐसे करें असली और नकली अकाउंट की पहचान

नई दिल्ली। ऑनलाइन फ्रॉड के बढ़ते मामलों के मद्देनजर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने 42 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों को अलर्ट किया है। SBI ने ग्राहकों को सलाह देते हुए कहा है कि,अपना पैसा और समय सोशल मीडिया पर फेक अकाउंट में निवेश करने से बचें। ऑनलाइन फ्रॉड से बचने के लिए केवल इसलिए ग्राहक केवल SBI के वेरिफाइड और ऑफिशियल हैंडल के टैग को ही फॉलो करें।

SBI ने ट्वीट के जरिए अपने ग्राहकों का कहा है कि- अपने सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से बैंकिंग अधिकारियों के साथ टैग करने और बातचीत करने से पहले हमेशा वेरिफाइड साइन को जांच लें। क्योंकि, सोशल मीडिया पर फर्जी अकाउंट बनाना बहुत ही आसान और आम बात हो गई है। इसलिए जरूरी है कि ग्राहक किसी भी तरह के फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन करते वक्त नकली सोशल मीडिया अकाउंट की पहचान कर लें। SBI ने अपने ट्वीट में SBI के तमाम वेरिफाइड और ऑफिशियल हैंडल के बारे में बताया है।

SBI के मुताबिक उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स इस प्रकार है-

Facebook: @StateBankOfIndia

Instagram: @theofficialsbi

Twitter: @TheOfficialSBi

Linkedin: State Bank of India (SBI)

Google+: State Bank of India

YouTube: State Bank of India

Quora: State Bank of India (SBI)

Pinterest: State Bank Of India

 

सोशल मीडिया हैंडल के साथ ही SBI ने अपने ग्राहकों के लिए दो टोल फ्री नंबर भी जारी किए हैं। SBI ने कहा है कि अगर आप किसी भी तरह के अनधिकृत ऑनलाइन ट्रांजैक्शन का शिकार होते हैं, तो इन टोल-फ्री नंबर 1800112211 और 18004253800 पर फौरन कॉल कर सूचित करें।

Related News