Follow us:

इन एप्स की मदद से आप अपने फोटोज, वीडियोज को रख सकते हैं सुरक्षित

नई दिल्ली। अपने स्मार्टफोन को सुरक्षित रखने के लिए यूजर्स पैटर्न लॉक या पासवर्ड इस्तेमाल करते हैं। इतना ही नहीं डॉक्यूमेंट्स, फोटोज और वीडियोज को सेफ रखने के लिए भी ऐप लॉकर का इस्तेमाल होता है।

हम आपको ऐसे फ्री ऐप लॉकर्स के बारे में बताएंगे, जिन्हें अपने फोन में इंस्टॉल करने के बाद किसी भी ऐप में लॉक लगाया जा सकता है।

LEO Privacy Guard-

इस ऐप के जरिए निजी डाटा को लॉक करने के साथ-साथ खोए हुए मोबाइल को ट्रैक भी किया जा सकता है। वहीं, इसमें एक और स्पेशल फीचर दिया गया है, जिसके तहत अगर कोई व्यक्ति आपके ऐप को खोलने के लिए दो बार गलत पासवर्ड डालता है तो यह ऐप उसकी फोटो खींच लेता है। यह आपके फोन में ही सेव हो जाती है।

CM Security AppLock AntiVirus-

इससे फोन की ऐप को लॉक किया जा सकता है। साथ ही यह फोन को वायरस से भी बचाती है। यह एंटीवायरस के तौर पर काम करती है। यह गूगल प्ले स्टोर पर फ्री में उपलब्ध है।

AppLock FingerPrint-

इस ऐप के जरिए आप अपने फोन में मौजूद एप्स को लॉक कर सकते हैं। इसमें कई सारे ऑप्शन दिए गए हैं। इसमें फेक लॉक स्क्रीन, टाइमर लॉक, रिमोट लॉक, स्क्रीन लॉक और ब्लूटूथ लॉक शामिल हैं।

Hotspot Shield Privacy App Lock-

इस ऐप के जरिए आप अपनी सभी प्राइवेट एप्स को एक जगह रख सकते हैं। इसमें आप अपने फोन की लॉक स्क्रीन पर फनी कवर्स लगा सकते हैं। यह आपके फोन को सुरक्षित रखता है।

AppLock-

इस ऐप के जरिए आप जिस भी ऐप में चाहें लॉक लगा सकते हैं। इसमें वीडियो और फोटोज को हाइड किया जा सकता है।