Follow us:

Facebook Messenger को मिला व्हॉट्सएप का ये बेहतरीन फीचर, अब सभी के लिए कर सकते हैं मैसेज डिलीट

नई दिल्ली। फेसबुक मैसेंजर ने एक नए फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है जिसमें ' रिमूव फॉर एवरीवन' यानी की सभी के लिए डिलीट करें ऑप्शन शामिल है. इस फीचर को ' अनसेंड' के नाम से भी जाना जा रहा है. इस फीचर को लेकर पहले जहां ये कहा जा रहा था कि इस ऊपर अभी काम चल रहा है लेकिन अब इसे ऑफिशियल तौर पर बोलीविया, पोलैंड, लिथूआनिया और कोलंबिया के यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया गया है.

फेसबुक मैसेंजर का ये नया फीचर iOS और एंड्रॉयड के सभी प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है. यानी की अब आपके पास किसी भी मैसेज को डिलीट करने के लिए 10 मिनट का समय मिलेगा. वहीं इससे पहले ये कहा जा रहा था कि फेसबुक ने मार्क जुकरबर्ग के कन्वर्सेशन को बिना दूसरे यूजर्स को बताए हटा दिया. लेकिन फिर बाद में फेसबुक ने माना कि मार्क जुकरबर्ग के मैसेंजर रिप्लाई को इसिलए हटाया गया ताकि दूसरे फीचर पर काम किया जा सके.

बता दें कि सभी के लिए मैसेज डिलीट वाला ये फीचर फिलहाल सिर्फ कुछ यूजर्स के लिए ही रोलआउट किया गया है लेकिन आनेवाले समय में इसे सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध करवाया जाएगा. इस फीचर के लिए यूजर्स के पास सिर्फ 10 मिनट का ही समय रहेगा जहां वो इसे डिलीट कर सकता है.

इस फीचर का इस्तेमाल सबसे पहले व्हॉट्सएप में किया गया था जिसे पिछले साल ही लॉन्च किया गया था. इस फीचर की मदद से व्हॉट्सएप के यूजर्स 1 घंटे के भीतर अपना मैसेज डिलीट कर सकते थे. लेकिन मैसेंजर पर ये लिमिट सिर्फ 10 मिनट के लिए ही है.