Follow us:

ग्लोइंग त्वचा के लिए पार्लर जाने की जरूरत नहीं घर में ही करें ये काम, 2 दिन में दिखेगा फायदा

नई दिल्ली। बिजी शड्यूल के चलते अक्सर लोग अपने चेहरे पर ध्यान ही नहीं दे पाते हैं। जबकि साफ और चमकता हुआ चेहरा पाना हर किसी की ख्वाहिश होती है। जब हमें कहीं पार्टी या किसी फंक्शन में जाना होता है तो हम सोचते हैं कि, काश हमारा इतना निखरा और ग्लो करता कि पूरी पार्टी में हम अलग ही हाईलाइट होते! अगर आप ऐसा चाहते हैं और ब्यूटी प्रॉडक्ट्स पर आपको भरोसा नहीं है तो आज हम आपको इसका एक उपचार बताने वाले हैं। आज हम आपको 5 ऐसी चीजें बता रहे हैं जिन्हें नियमित इस्तेमाल करने से चेहरे पर बहुत जल्दी नेचुरल ग्लो आता है।

बादाम के तेल से मालिश
बादाम खाना ही नहीं बल्कि बादाम का तेल भी बहुत काम की चीज है। चेहरे के लिए बादाम का तेल बहुत ही फायदेमंद चीज है। 2 दिन में एक बार बादाम के तेल से चेहरे पर मालिश कर से चेहरे पर नेचुरल ग्लो आता है। आयुर्वेद के अनुसार कहा जाता है कि इससे ब्लड फ्लो बढ़ता है और चेहरे पर चमक और निखार दोनों आते हैं।

बेसन और नींबू
बेसन और नींबू का फेसमास्क लगाने से चेहरे पर निखार आता है। लगभग 2 चम्मच बेसन और इसमें कुछ बूंदे नींबू की मिलाकर पेस्ट लगाने से चेहरा तुरंत चमकने लगता है। आप चाहे तो इसमें दही और शहद भी मिला सकते हैं। अच्छी बात यह है कि आप इस पेस्ट को दिन में 2 बार भी लगा सकते हैं। यानि कि 2 दिन में 4 बार। जब आप 4 बार इस पेस्ट को लगा कर अपना चेहरा देखेंगे तो आपको फर्क खुद ही दिखेगा।

खूब पानी पीएं
कई लोग इस बात पर यकीन नहीं करते हैं कि पानी पीने से भी चेहरा साफ होता है। लेकिन अगर आप किसी भी सेलेब्रिटी की डाइट देखेंगे तो आपको सब की डाइट में रोजाना कम से कम 12 ग्लास पानी पीना जरूर मिलेगा। पानी पीने से वाकई चेहरा ग्लो करता है। इसके साथ ही अगर आप त्वचा से जुड़ी समस्याओं से परेशान हैं या खूबसूरत त्वचा के लिए तरह-तरह के ब्यूटी उत्पाद प्रयोग करके थक चुके हैं तो पानी ही आपके लिए बेस्ट आॅप्शन है।