Follow us:

इंदौर के आश्रम में अंतिम दर्शन के लिए रखा गया भय्यूजी महाराज का पार्थिव शरीर

इंदौर। आध्यात्मिक गुरु भय्यूजी महाराज का आज (बुधवार) दोपहर 1 बजे विजय नगर स्थित सयाजी मुक्ति धाम में अंतिम संस्कार होगा. अंतिम संस्‍कार से पहले भय्यूजी महाराज का पार्थिव शरीर उनके इंदौर स्थित आश्रम में रखा गया है. उनके अतिम संस्कार में सीएम शिवराज समेत कई वीआईपी शामिल होंगे. ताजा खबर के मुताबिक, भय्यू जी महाराज को बेटी कुहू मुखाग्‍न‍ि देगी।

दरअसल, मंगलवार को आध्‍यात्मिक गुरु भय्यूजी महाराज ने अपने आवास पर खुद को गोली मारकर आत्‍महत्‍या कर ली थी, जिसके बाद उन्‍हें बॉम्‍बे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

आध्यात्मिक गुरु भय्यूजी महाराज का पार्थिव शरीर इंदौर में उनके आश्रम पर दोपहर 12.30 बजे तक उनका अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. इसके बाद दोपहर 1 बजे विजय नगर स्थित सयाजी मुक्ति धाम पर अंतिम संस्कार होगा. भय्यूजी महाराज के अंतिम दर्शन के लिए प्रदेश सहित पूरे देश से VVIP और नेताओं के पहुंचने की उम्मीद है. इसे देखते हुए इंदौर पुलिस ने भय्यूजी महाराज के आश्रम के आसपास की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है।

बता दें कि मंगलवार को भय्यूजी महाराज ने खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली थी. बॉम्बे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. उनकी मौत के बाद से उनके अनुयायी और पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है. भय्यूजी महाराज ने खुद को गोली मारने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा था. भय्यूजी महाराज ने एक पन्‍ने के सुसाइड नोट में लिखा कि वो जिंदगी के तनाव से परेशान हो चुके हैं. मेरी मौत के लिए कोई जिम्‍मेदार नहीं है.

उधर, एमपी कांग्रेस ने आरोप लगाया कि मध्‍य प्रदेश सरकार के कारण भय्यूजी महाराज काफी दिनों से दबाव में थे. सरकार उन पर समर्थन देने के लिए दबाव बना रही थी. उन्‍हें जबरिया विशेषाधिकार प्रदान कर रही थी जिसे लेने से उन्‍होंने इनकार कर दिया था. वह बड़े मानसिक दबाव में थे. इसकी सीबीआई से जांच कराई जानी चाहिए.

आईजी इंटेलीजेंस मकरंद देउस्कर ने इस पूरी घटना के बारे में बताया कि पुलिस ने सुसाइड नोट और लाइसेंसी पिस्टल जब्त कर ली है. मकरंद देउस्कर ने बताया कि सुसाइड नोट में मानसिक तनाव और अवसाद का जिक्र किया गया है. उन्होंने बताया कि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा. प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का नजर आ रहा है. पुलिस मामले के सभी पहलुओं पर विचार कर रही है. उन्होंने कहा कि पुलिस की जांच जारी है और इस मामले में घर के सभी सदस्यों से पूछताछ भी की जाएगी.