Follow us:

नौसेना पर भड़के गडकरी, कहा- मुंबई में नहीं दूंगा एक भी इंच जमीन

केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भारतीय नेवी की जमकर फटकार लगाई। मंत्री ने कहा कि नेवी अफसरों की धारणा बन गई है कि वह विकास के कार्यों में रोड़ा बनें। उन्होंने कहा कि नेवी के लोगों का काम बार्डर पर है, वे साउथ मुंबई में क्यों रहना चाहते हैं? उन्‍हें यहां एक इंच भी जमीन नहीं मिलेगी।  

नौसेना को क्वॉर्टर बनाने के लिए नहीं मिलेगी जमीन
बता दें कि मुंबई के मालाबार हिल्स में एक होटल की तरफ से पुल (जेटी) के निर्माण कार्य पर नेवी ने सुप्रीम कोर्ट की तरफ से स्‍टे लगवाया है। इस निर्माण कार्य पर यह कहते हुए रोक लगाया गया कि कंपनी को अभी तक औपचारिक तौर पर वेस्टर्न नेवल कमांड से एनओसी नहीं मिला है। भारत के पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रूज टर्मिनस के समारोह में गडकरी ने कहा कि नौसेना के अधिकारी दक्षिणी मुंबई में अपने लिए क्वॉर्टर चाहते हैं। मैं उन्हें बहुत ज्यादा तवज्जो नहीं देने वाला। पॉश दक्षिणी मुंबई में नौसेना को क्वॉर्टर बनाने के लिए एक इंच जमीन नहीं मिलने दूंगा।

फेरी के निर्माण से सुरक्षा को नहीं कोई खतरा 
कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि फेरी और सेतु के निर्माण से सुरक्षा को कोई खतरा नहीं था। गौरतलब है कि पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एक प्राइवेट फर्म रश्मि डिवेलपमेंट प्राइवेट लिमिटेड निर्माण कार्य कराना चाहती थी। फर्म का उद्देश्य अरब सागर से सटे अपने फाइव स्टार होटल समंदर तक के लिए यात्रियों को फेरी से सैर कराने के लिए एक छोटे सेतु जैसी चीज बनाने का था। नौसेना के वेस्टर्न कमांड ने सुरक्षा कारणों से इसकी अनुमति नहीं दी।