Follow us:

Samsung Galaxy S9+ बना दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन, आईफोन X रहा तीसरे स्थान पर

नई दिल्ली। काउंटरप्वाइंट ने अपने रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया है कि सैमसंग गैलेक्सी एस9 + इस साल दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन है. रिपोर्ट में गैलेक्सी एस9 + को अप्रैल के महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन बताया गया है. आपको बता दें कि इस फोन की सबसे ज्यादा डिमांड एशिया पेसिफिक और नॉर्थ अमेरिका में थी. अप्रैल के महीने में गैलेक्सी एस9 + का मार्केट शेयर 2.6 प्रतिशत देखा गया.

सैमसंग का दबदबा

वहीं गैलेक्सी एस 9 इस सूची में दूसरे नंबर पर रहा तो वहीं 2.3 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ एपल तीसरे स्थान पर रहा. आपको बता दें कि ऐसा पहली बार हो रहा है जब सैमसंग के किसी स्मार्टफोन ने एपल को पीछे छोड़ा है. 67,462 रूपये के प्राइस टैग के साथ आईफोन X जहां तीसरे स्थान पर आ गया है तो वहीं दिन ब दिन फोन की मांग भी कम हो रही है. मार्च के महीने में यही आईफोन सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन था जिसका मार्केट शेयर 3.5 प्रतिशत था.

आईफोन रहा पीछे

वहीं चौथे और पांचवे नबंर पर आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस रहा जिसका मार्केट शेयर 2.3 प्रतिशत और 2.2 प्रतिशत रहा. दिलचस्प बात ये रही कि इस सूची में एपल आईफोन 6 और आईफोन 7 को भी जगह मिल गई. आईफोन 6 और 7 इस सूची में 7 वें और 9वें स्थान पर रहा.

शाओमी के दो फोन हुए शामिल

वहीं अगर हम शाओमी की बात करें तो कंपनी के दो बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन इस लिस्ट में शामिल हैं. जिसमें रेडमी 5A और रेडमी 5 प्लस/ रेडमी नोट 5 छठवें और आठवें स्थान पर 1.5 प्रतिशत और 1.4 प्रतिशत के मार्केट शेयर के साथ शामिल हैं. आपको बता दें कि दोनों फोन का प्रदर्शन चीन और भारत में काफी अच्छा रहा।