Follow us:

देवभूमि हिमाचल में प्रियंका गांधी आज देंगी कांग्रेस के प्रचार को धार

मंडी। Priyanka Gandhi in Mandi भाई के बाद अब बहन देवभूमि हिमाचल में कांग्रेस के चुनाव प्रचार को धार देंगी। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मंगलवार को मंडी संसदीय क्षेत्र के सुंदरनगर हलके के जवाहर पार्क में कांग्रेस प्रत्याशी आश्रय शर्मा के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करेंगी। मंडी संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी की यह पहली बड़ी चुनावी सभा होगी। हालांकि पहले मंडी के सेरी मंच पर नामांकन के दौरान कांग्रेस सभा कर चुकी है। किसी बड़े स्टार प्रचारक की यह पहली सभा होगी। प्रियंका गांधी के निशाने पर मोदी व प्रदेश की जयराम सरकार रहेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंडी व सोलन में चुनावी सभा कर चुके हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की रविवार को चंबा, बिलासपुर व नाहन में सभाएं हुई हैं। राहुल गांधी ने 10 मई को ऊना में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ठाकुर के पक्ष में सभा की थी। मोदी की तरह प्रियंका गांधी भी हिमाचल को अपना दूसरा घर बता क्षेत्र के वोटरों की सहानुभूति बटोरने का प्रयास करेंगी। मोदी हिमाचल भाजपा के प्रभारी रहे हैं। उस नाते वह हिमाचल को अपना दूसरा घर बताते हैं।

प्रियंका गांधी ने शिमला के छराबड़ा में घर बनाया है। वह अकसर वहां आती जाती हैं। प्रियंका का हेलीकॉप्टर राजकीय बहुतकनीकी संस्थान सुंदरनगर के खेल मैदान में उतरेगा। वहां से गाड़ी में वह जवाहर पार्क तक आएंगी।

500 जवान व नौ पुलिस अधिकारियों के कंधे पर सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा रहेगा। सलापड़ की तरफ से आने वाले वाहनों को पुंघ से आगे आने की अनुमति नहीं होगी। उनके लिए पार्किंग की व्यवस्था फोरलेन के किनारे की गई है। मंडी की तरफ से आने वाले वाहनों के लिए बीएसएल कॉलोनी, बीएसएल जलाशय मार्ग व नगौण खड्ड में पार्किंग की व्यवस्था रहेगी। प्रियंका के आगमन व रवानगी के दौरान 10-10 मिनट के लिए मनाली चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात बंद रहेगा।

11 बजे कांगड़ा एयरपोर्ट पर पहुंचेंगी प्रियंका गांधी

सुंदरनगर में मंगलवार को जनसभा को संबोधित करने आ रही कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा गांधी 11 बजे गगल स्थित कांगड़ा हवाई अड्डा पहुंचेंगी। यहां से वे विशेष हेलीकॉप्टर से सुंदरनगर रवाना होंगी। हवाई अड्डा निदेशक किशोर शर्मा व हवाई यातायात प्रभारी गौरव कुमार ने बताया कि प्रियंका गांधी को सुंदरनगर ले जाने के लिए विशेष हेलीकॉप्टर एयरपोर्ट पहुंच चुका है।

मनाली-चंडीगढ़ एनएच रहेगा बंद

जवाहर पार्क में 14 मई को कांग्रेस की स्टार प्रचारक एवं राष्ट्रीय कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की रैली के चलते पुलिस ने यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है। रैली स्थल के बाहर से गुजरने वाले मनाली-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर प्रियंका के पहुंचने से लेकर वापसी तक रैली स्थल के बाहर से यातायात पूरी तरह बंद रहेगा। हमसफर चौक से आगे छोटी गाड़ियों को जाने की अनुमति नहीं होगी। छोटी गाड़ियां (वन- वे) हमसफर चौक से बनायक व बाड़ी होते हुए महामाया मंदिर से चतरोखड़ी चौक पर भेजी जाएंगी। सलापड़-जड़ोल से आने वाली छोटी गाड़ियां पुंघ से वाया डीएवी स्कूल से हमसफर चौक से होकर भेजी जाएंगी।प्रियंका गांधी के सुंदरनगर पहुंचते ही पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस चौक से लेकर नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी के आवास तक यातायात को पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा।

यह व्यवस्था तब तक रहेगी जब तक प्रियंका स्थल तक नहीं पहुंच जातीं। इसके बाद जब प्रियंका गांधी रैली स्थल से लौटेंगी तभी वाहनों की आवाजाही को फिर बंद कर दिया जाएगा। केवल बसों को ही रैली स्थल के बाहर से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग से जाने की अनुमति दी जाएगी। निजी वाहन में आने वाले लोग चंडीगढ़, बिलासपुर या फिर बिलासपुर से मंडी, कुल्लू और मनाली जाने वाले सुंदरनगर से आते हुए वाया ऊना-जाहू-नेरचौक मार्ग से आ जा सकते हैं।

यह रहेगी व्यवस्था

सलापड़, जड़ोल, डैहर तथा घांघणू से आने वाली बसों की पार्किंग पुंघ के पीछे की जाएगी। नगौण खड्ड के पास छोटी गाड़ियां पार्क होंगी। मलोह से आने वाली गाड़ियों की पार्किंग सेंटमेरी स्कूल के पीछे होगी। करसोग, मंडी, बल्ह, नाचन, जोगेंद्रनगर, धर्मपुर, सराज व सरकाघाट से आने वाली गाड़ियां सुंदरनगर कॉलोनी के पास खड़ी करनी होंगी। कपाही आने वाली गाड़ियां शीश महल के पीछे पार्क की जाएंगी। मंडी व नेरचौक से आने वाली छोटी गाड़ियां (वन-वे) हमसफर से बनायक, बाड़ी होते हुए महामाया मंदिर से चतरोखड़ी चौक पर निकाली जाएंगी।

 

Related News