Follow us:

Google Photos लेकर आया 'कलर पॉप' फीचर, बैकग्राउंड के पीछे का कलर हो जाएगा ब्लैक एंड वाइट

नई दिल्ली। गूगल फोटोज ने यूजर्स को अपना नया अपडेट देना शुरू कर दिया है. इस नए अपडेट में कलर पॉप फीचर को जोड़ा गया है. पिछले हफ्ते Google I/O 2018 में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से ये दिखाया गया था कि कैसे एक फोटो के बैकग्राउंड को आप ब्लैक एंड वाइट कर सकते हैं तो वहीं ऑब्जेक्ट कलरफुल ही रहेगा. आपको बता दें कि ये फीचर एंड्रॉयड यूजर्स के लिए रोलआउट होना शुरू हो गया है. गूगल ने कहा कि रिमोवल टेक्नॉलजी को पिछले साल I/O डेवलपर कॉन्फ्रेंस के दौरान दिखाया गया था. जिसे आने में थोड़ा वक्त लग सकता है.

I/O 2018 में गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा था कि इस फीचर को इस तरह से बनाया गया है जिससे बैकग्राउंड कलर को हटाया जा सकता है. और उसे ब्लैक एंड वाइट बनाया जा सकता है तो वहीं इमेज में ऑब्जेक्ट कलरफुल ही रहेगा.

Google
@Google
Introducing color pop! You may soon see this new type of creation in your @googlephotos Assistant tab, which automatically keeps the subject of your photo in color, and changes the background to black and white → http://goo.gl/XwULnZ #io18
10:50 PM - May 8, 2018
904
324 people are talking about this


कैसे करें लेटेस्ट अपडेट को डाउनलोड?

आपको बता दें कि गूगल प्ले से आप डायरेक्ट इसके लेटेस्ट अपडेट को डाउनलोड कर सकते हैं या फिर एपीके फाइल को एपीके मिरर से डाउनलोड कर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. आपको बता दें कि ये फीचर असिस्टेंट टैब की मदद से काम करता है. जिसमें आप खुद से कोई बदलाव या कोई कलर नहीं एड कर सकते. हालांकि अपने अगले रिलीज में शायद गूगल ये भी फीचर जोड़ दे.

गूगल ने ऑब्जेक्ट रिमूवल टूल का जवाब देते हुए कहा है कि फिल्हाल ये फीचर फोटोज एप में नहीं आया है. आपको बता दें कि गूगल फोटोज एप सिर्फ एंड्रॉयड पर ही नहीं बल्कि वेब और आईओएस पर भी काफी पॉपुलर हो रहा है. इस साल के आईओ कीनोट में पिचाई ने कहा था कि रोजाना गूगल फोटोज पर तकरीबन 5 बिलियन फोटोज देखें जाते हैं. पिचाई ने स्मार्ट एक्शन्स भी दिखाएं जिसकी मदद से इमेज में और अधिक बदलाव लाया जा सकता है.